विज्ञापन
This Article is From Aug 15, 2021

किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर झंडा फहराकर मनाया स्वतंत्रता दिवस, रिटायर्ड फौजियों के साथ दी सलामी

किसानों ने पहले ही कहा था कि वो 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस दिल्ली की सीमाओं पर ही मनाएंगे. दिल्ली में प्रवेश नहीं करेंगे.

किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर झंडा फहराकर मनाया स्वतंत्रता दिवस, रिटायर्ड फौजियों के साथ दी सलामी
सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने तिरंगा फहराया
नई दिल्ली:

देश में आज 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) मनाया जा रहा है. इस बीच, दिल्ली की तीनों सीमाओं-सिंघु बॉर्डर, ग़ाज़ीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर- पर पिछले 9 महीने से किसान तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करवाने के लिए आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं. आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर दिल्ली बॉर्डर पर तिरंगा फहराया गया. सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने झंडा फहराया. बड़ी संख्या में रिटायर्ड फौजी भी सिंघु बॉर्डर पहुंचे और सलामी दी. 

बता दें कि किसानों ने पहले ही कहा था कि वो 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस दिल्ली की सीमाओं पर ही मनाएंगे. दिल्ली में प्रवेश नहीं करेंगे. इस संबंध में किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भी जानकारी दी थी. 

READ ALSO: 'लाल किला किसी की जागीर नहीं', कंटेनर लगाने पर भड़के किसान, कहा- 'कहीं नहीं करने वाले कूच'

किसान नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को NDTV से बातचीत कहा कि हम स्वतंत्रता दिवस पर कहीं कूच नहीं करने वाले हैं. उन्होंने कहा, "किसान अपने ट्रैक्टरों पर, गांव में, तहसीलों में झंडे फहराएंगे." उन्होंने कहा कि दिल्ली की तीनों सीमाओं पर बैठे किसान स्टेज पर झंडा फहराएंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com