विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2021

177 करोड़ का कालाधन मिला, कानपुर के कारोबारी के घर पैसा गिनने में अब भी जुटे 27 आयकर अफसर

छापेमारी में विभाग ने पीयूष जैन (Piyush Jain) के कानपुर (Kanpur )आवास से 177 करोड़ रुपये की बरामदगी की है. इसके बाद अब टीम उनके घर के सदस्यों को लेकर कन्नौज पहुंची हैं.

Read Time: 3 mins
177 करोड़ का कालाधन मिला, कानपुर के कारोबारी के घर पैसा गिनने में अब भी जुटे 27 आयकर अफसर
कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के घर 13 मशीनों के जरिये रुपये गिने गए.
कानपुर:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले आईटी विभाग (Income Tax Department) लगातार छापेमारी कर रही है.  पिछले दो दिन से आईटी और डीजीजीआई की ज्वाइंट टीम कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. छापेमारी में विभाग ने पीयूष जैन (Piyush Jain) के कानपुर (Kanpur) स्थित आवास से 177 करोड़ रुपये बरामद किये हैं. इसके बाद अब टीम उनके घर के सदस्यों को लेकर कन्नौज पहुंची हैं. वहां भी छापेमारी जारी है. बताया जा रहा है कि घर से नकदी के बाद अब सोना बरामद हुआ है.

टैक्स रेड में UP के कारोबारी के घर से मिले 150 करोड़ रुपये, अब भी चल रही नोटों की गिनती

उत्तर प्रदेश में जीएसटी की छापेमारी में इतनी बड़ी रकम पहली बार मिली है. कारोबारी के कुछ और ठिकानों पर अब भी जांच चल रही है. ये मामला जीएसटी चोरी और अघोषित आया से भी जुड़ा है इसलिये इसे लेकर राजनीतिक छींटाकशी भी चल रही है.  जानकारी के आनुसार  सबसे पहले कानपुर के एक ट्रांसपोर्टर और गुटखा किंग के यहां छापेमारी हुई थी जहाँ से करीब 4 करोड़ कैश बरामद हुआ था. ट्रांसपोर्टर के यहां छापेमारी से पता चला कि वो बिना जीएसटी दिए सामान भेज रहा था. इसके बाद ट्रांसपोर्टर के यहां से सामान से लदे ट्रक जब्त किए गये. उसके गोदाम से फ़र्ज़ी फर्मों के नाम से बनी 200 इनवॉइस भी मिली. बताया जा रहा है, जीएसटी इंटेलीजेंस निदेशालय ने जीएसटी चोरी की सूचना के बाद ये कार्रवाई की. 

'अभी तो IT आया है, ED, CBI का आना बाकी है' : SP नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर अखिलेश यादव

गौरतलब है, पीयूष जैन के घर से अब तक 177 करोड़ से ज्यादा रुपए बरामद हो चुके हैं. हालात ये हुई कि इतने रुपये गिनने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 27 अधिकारियों ने 30 घण्टे से ज्यादा मशक्कत की,13 मशीनों के जरिये ये रुपये गिने गए ,फिर इन रुपयों को 80 बक्सों में ,बक्सों को एक कंटेनर में रखकर कड़ी सुरक्षा में ये रुपये ले जाये गये. 

कानपुर: बड़े कारोबारी और गुटखा किंग के साथ सप्‍लायरों पर भी छापेमारी, 150 करोड़ रुपये बरामद MP- MLA के आपराधिक मामलों पर SC सख्त, कहा- पहले मांगी जाएगी हाईकोर्ट की इजाजत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;