IPL में कश्मीरी खिलाड़ी अब्दुल ने डेब्यू करके कायम की मिसाल, अपने इलाके के बने हीरो

जम्मू-कश्मीर के ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समद (Abdul Samad) भी सनराइजर्स हैदराबाद टीम से डेब्यू करके अपने क्षेत्र के लिए प्रेरणाश्रोत बन गए है.

IPL में कश्मीरी खिलाड़ी अब्दुल ने डेब्यू करके कायम की मिसाल, अपने इलाके के बने हीरो

जम्मू-कश्मीर के ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समद (Abdul Samad) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें संस्करण में भारत के कई युवाओं ने डेब्यू करके अपने करियर का नया सफर शुरू किया है. उन्हीं में से एक जम्मू-कश्मीर के ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समद (Abdul Samad) भी सनराइजर्स हैदराबाद टीम से डेब्यू करके अपने क्षेत्र के लिए प्रेरणाश्रोत बन गए है. कश्मीर के राजौरी स्थित कालाकोट के एक गांव से निकले अब्दुल समद को आईपीएल टीम में देखने के बाद स्थानीय लोग काफी खुश हैं.

अब्दुल समद के परिवार के लोगों ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम में डेब्यू करने पर मिठाई भी बांटी. उसी इलाके की एक बच्ची का कहना है कि स्थानीय लोग गर्व महसूस करते हैं कि उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है. वह युवाओं को सही रास्ता चुनने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं." इतना ही नहीं, इरफान पठान ने भी अब्दुल की सराहना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में अब्दुल समद ने अबु धाबी में हुए अपना पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला, जिसमें उन्होंने नाबाद 12 रन बनाए. समद एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक कुल 10 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. एक साल के भीतर अब्दुल ने अपने करियर के कई बड़े कारनामे भी किए, जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला.