NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा, खिलाड़ियों के लिए एक विशेष वेब पोर्टल बनाया गया

NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

मुख्यमंत्री ने हेमंत सोरेन ने घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.

रांची:

एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार खिलाड़ियों की हरसंभव मदद करना चाहती है. खिलाड़ियों के लिए एक विशेष वेब पोर्टल बनाया गया है. उसे आज  पब्लिक डोमेन पर रख दिया गया. पोर्टल की मदद से खिलाड़ी फोरम पर अपनी बात रख सकेंगे.
सोरेन ने कहा कि खेल विभाग के पोर्टल एवं वेबसाइट के माध्यम से खिलाड़ी अपनी उपलब्धियों की जानकारी साझा कर सकेंगे. वहीं, वेबसाइट में उपलब्ध विभाग से संबंधित जानकारी से खिलाड़ी लाभान्वित होंगे. 

उन्होंने कहा कि खेल के दौरान दुर्घटना के शिकार खिलाड़ियों के इलाज के खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी इसके लिए कार्य हो रहा है. झारखंड में पहली बार राज्य के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के विकास, वर्तमान एवं पूर्व खिलाड़ियों और कोच के संबंध में जानकारी इकट्ठा करने के उद्देश्य से विभागीय पोर्टल और वेबसाइट का उद्घाटन हुआ है. राज्य के सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ी अपनी जानकारी पोर्टल के माध्यम से रजिस्टर्ड कर सकते हैं.


VIDEO: बदहाली में नेशनल कराटे चैम्पियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com