संयुक्त समाज मोर्चा अलग चुनाव लड़ा तो हमें पंजाब में थोड़ा नुकसान संभव : केजरीवाल

केजरीवाल ने हाल में सामने आई एक ऑडियो टेप में लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों से टिकट के लिये पैसे ले रही है.

संयुक्त समाज मोर्चा अलग चुनाव लड़ा तो हमें पंजाब में थोड़ा नुकसान संभव : केजरीवाल

एसएसएम के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने आप पार्टी के साथ गठबंधन की बात से इनकार कर दिया.

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को स्वीकार किया कि उनकी पार्टी किसान संगठनों के मंच संयुक्त समाज मोर्चा (SSM) के चुनाव मैदान में कूदने के फैसले से कुछ वोट खो सकती है. आप प्रमुख ने कहा कि एसएसएम से सीटों के बंटवारे पर मतभेद के चलते 14 फरवरी को होने जा रहे चुनाव के लिये गठबंधन नहीं हो सका. केजरीवाल ने हाल में सामने आई एक ऑडियो टेप में लगाए गए इन आरोपों को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों से टिकट के लिये पैसे ले रही है.

पंजाब चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी : CM केजरीवाल

बता दें कि एसएसएम का गठन पिछले महीने केंद्र सरकार की तरफ से वापस लिये जा चुके कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लेने वाले विभिन्न किसान संगठनों ने पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये किया था. पिछले सप्ताह एसएसएम के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने आप के साथ गठबंधन की बात से इनकार कर दिया था. इधर केजरीवाल ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, ''राजेवाल साहेब मुझसे मुलाकत करने मेरे घर आए थे. जिस दिन वह आए, उस दिन तक हम 90 टिकटों की घोषणा कर चुके थे और उन्होंने कहा कि वह 60 टिकट चाहते हैं.'' आप नेता ने कहा कि उन्होंने राजेवाल से कहा कि अब केवल 27 टिकट दिये जाने बचे हैं और एसएसएम उनमें से 10-15 टिकट ले सकता है.

पंजाब चुनाव : संयुक्त समाज मोर्चा के नेता राजेवाल का 'आप' के साथ गठबंधन से इनकार

आप नेता ने कहा, ''मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि यदि संयुक्त समाज मोर्चा अलग से चुनाव लड़ता है तो आप निश्चित रूप से कुछ वोट खो सकती है. '' केजरीवाल ने पार्टी टिकट के बदले पैसे लिये जाने के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि आप में ऐसा नहीं होता. केजरीवाल ने कहा, ''यदि कोई यह साबित कर देता है कि किसी ने टिकट बेचे और किसी ने उन्हें खरीदा तो मैं 24 घंटे के अंदर उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दूंगा.'' उन्होंने कहा, ''मैं कुछ भी बर्दाश्त कर सकता हूं, लेकिन भ्रष्टाचार को नहीं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अरविंद केजरीवाल ने पेश किया पंजाब मॉडल, '10 प्वाइंट एजेंडा की भी जानकारी दी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)