NDTV से बोले कंसोर्टियम प्रमुख मुरारी लाल: सब सही रहा तो 6 माह में शुरू हो सकती है जेट एयरवेज

NDTV से बोले कंसोर्टियम प्रमुख मुरारी लाल: सब सही रहा तो 6 माह में शुरू हो सकती है जेट एयरवेज

दुबई स्थित कारोबारी मुरारी लाल जालान ने जेट एयरवेज के जल्‍द शुरू होने की उम्‍मीद जताई है

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज (Jet Airways) के विमान अगले छह माह में आसमां में उड़ान भरते हुए दिखाई दे सकते हैं. दुबई स्थित उद्यमी मुरारी लाल जालान (Murari Lal Jalan)इन कोशिशों में जुटे हैं. जालान ने सोमवार को इस मामले में NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो जेट एयरवेज छह माह में फिर से शुरू हो जाएगी. जालान ने कहा, 'मैं अगले छह माह में जेट एयरवेज के उड़ान भरने की उम्‍मीद कर रहा हूं, यह NCLT (नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्‍यूनल) की मंजूरी पर निर्भर है.' उन्‍होंने कहा, 'एक बार NCLT का क्‍लीयरेंस मिल जाएगा तो फिर कोई बाधा नहीं रह जाएगी. उम्‍मीद है कि इससे बाद सब कुछ बेहद जल्‍दी हो जाएगा.' उन्‍होंने कहा क‍ि हमारे पास वह रूट होना जरूरी है जो जेट के पास हुआ करते थे. 


जालान ने कहा कि कि एयरलाइन अगले पांच साल में कोरोना महामारी से पहले के अपने पुराने दौर में लौट सकती है. उन्‍होंने बताया, 'हम इस साल 25 विमानों के साथ शुरुआत करेंगे और अगले पांच साल में इसकी संख्‍या 125 तक पहुंचा देंगे. यही संख्‍या हमारे पास कोरोना महामारी के पहले थी.NCLT के क्‍लीयरेंस के बाद हम अपने विमानों का निरीक्षण करेंगे और आगे के बारे में योजना बनाएंगे.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्‍होंने कहा कि हमारी लागत और दायित्‍व दुनिया के किसी भी एयरलाइन में सबसे कम रहने वाली है. हमारी स्थिति अलग रहने वाली है, हमारे ऊपर किसी तरह का दायित्‍व नहीं है. क्‍या जेट, हटाए गए पायलट और स्‍टाफ को फिर से नियुक्‍त करेगी, जालान ने कहा-हमारी टीम इस पर काम कर रही है. हम उनकी वापसी चाहते हैं. यह विमानों की संख्‍या, रूट जैसी बातें पर निर्भर करता है.