हैदराबाद में ओवैसी की एमआईएम और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़प

हैदराबाद में ओवैसी की एमआईएम और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़प

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के दौरान मंगलवार को हैदराबाद में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के कारण मीरचौक इलाके में तनाव पसर गया। दोनों दलों के लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें दोनों पार्टियों के कुछ नेता व कार्यकर्ता घायल हो गए।

तनाव उस घटना के बाद शुरू हुआ, जब कांग्रेस पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी व वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली शब्बीर अपने समर्थकों के साथ मीरचौक पुलिस थाने पहुंचे और पार्टी नेता मोहम्मद गोस को रिहा करने की मांग की, जिन्हें खिलवत इलाके में पहले गिरफ्तार किया गया था।

कांग्रेस नेताओं ने एमआईएम पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार तथा पुलिस की मदद से चुनाव जीतने के लिए हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने पुरानापुल प्रमंडल में दोबारा मतदान कराने की मांग की।

एमआईएम अध्यक्ष व हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस थाने पहुंच गए और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ नारे लगाए। दोनों पक्षों के बीच गरमागरम बहस भी हुई।

इस बीच, एमआईएम के कार्यकर्ताओं ने उत्तम कुमार रेड्डी की कार पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने एमआईएम के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और दोनों पक्षों के लोगों को तितर-बितर करने के लिए हलका बल प्रयोग किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोस ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए हाल ही में एमआईएम से इस्तीफा दिया था। उन्हें व एमआईएम नेता व चारमीनार से विधायक अहमद पाशा कादरी को खिलवत में उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब एक मतदाता केंद्र के निकट मतदाताओं को प्रभावित करने के एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए उनके बीच झड़प हो गई थी।