विज्ञापन
This Article is From Nov 05, 2019

तीस हजारी कोर्ट हिंसा: पुलिस और वकीलों के बीच कैसे शुरू हुआ था विवाद, सामने आया उस दिन का CCTV फुटेज

तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुए झगड़े के शुरुआत की सीसीटीवी फ़ुटेज सामने आई है. नए वीडियो में झगड़े की शुरुआत की पूरी कहानी है.

पुलिस और वकीलों के बीच हुए झगड़े के शुरुआत की सीसीटीवी फ़ुटेज सामने आई

नई दिल्ली:

तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुए झगड़े के शुरुआत की सीसीटीवी फ़ुटेज सामने आई है. नए वीडियो में झगड़े की शुरुआत की पूरी कहानी है. एक वकील पुलिस वैन के बगल में अपनी कार लगा देता है. बाद में एक पुलिसकर्मी उसके पास जाता है और वहां से कार हटाने को कहता है. दोनों के बीच पहले बहस होती है और फिर हाथापाई... इसके बाद पुलिसवाला वकील को लॉकअप में डाल देता है. हालांकि वहां उससे किसी तरह की मारपीट नहीं होती है. कुछ देर बाद वकील को लॉकअप से छोड़ दिया जाता है और वो वहां से चला जाता है. कुछ देर बाद वकील अपने साथी वकीलों के साथ पुलिस के पास पहुंचता है और मारपीट की शुरुआत होती है.

तीस हजारी कोर्ट हिंसा: वर्दी में दिल्ली पुलिस का विरोध, पुलिसकर्मी बोले- हमें न्याय चाहिए, असुरक्षा का एहसास हो रहा है

शनिवार को तीस हज़ारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस की झड़प का विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा है. मंगलवार को दिल्ली पुलिस वर्दी में सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रही है. सोमवार को वकीलों ने कामकाज बंद रखा था और इस दौरान उनकी गुंडागर्दी भी सामने आई थी. दिल्ली की अलग-अलग अदालत परिसरों में पुलिस और मीडिया के अलावा आम लोगों के साथ मारपीट की गई थी. इधर बार काउंसिल ने वकीलों से जल्द से जल्द काम पर लौटने की अपील की है.

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प, तो भड़कीं ये एक्ट्रेस, ट्वीट कर बोलीं- भीड़ की मानसिकता को प्रोत्साहित..

बता दें कि आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों ने 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाए और कहा कि हमें असुरक्षा का एहसास हो रहा है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा, ''आप सभी शांति बनाए रखें. सरकार और जनता को हमसे उम्मीदें हैं. हमारे लिए परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी है. आप सभी ड्यूटी पर वापस जाए. इस मसले पर न्यायिक जांच चल रही है. हमें अनुशासन बनाए रखना है. पहले से हालात बेहतर हो रहे हैं.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
तीस हजारी कोर्ट हिंसा: पुलिस और वकीलों के बीच कैसे शुरू हुआ था विवाद, सामने आया उस दिन का CCTV फुटेज
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com