अमित शाह की Twitter की प्रोफाइल फोटो की जगह दिखा 'Error', यह थी वजह

गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर हैंडल पर उनकी फोटो की जगह 'एरर' का मैसेज आ रहा था. उनके वेरिफाइड हैंडल के डिस्प्ले पिक्चर की जगह 'Media not displayed. This image has been removed in response to a report from the copyright holder.' का मैसेज दिखा.

अमित शाह की Twitter की प्रोफाइल फोटो की जगह दिखा 'Error', यह थी वजह

अमित शाह के ट्विटर हैंडल से गायब हो गई थी उनकी डीपी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर हैंडल (Amit Shah Twitter)  से गुरुवार को उनकी प्रोफाइल फोटो गायब हो गई. अकाउंट पर उनकी फोटो की जगह 'एरर' का मैसेज आ रहा था. उनके वेरिफाइड हैंडल के डिस्प्ले पिक्चर की जगह 'Media not displayed. This image has been removed in response to a report from the copyright holder.' का मैसेज दिख रहा था.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने उनकी प्रोफाइल फोटो 'कॉपीराइट होल्डर की ओर से रिपोर्ट' किए जाने के बाद हटा दी थी. 

हालांकि, साइट ने कुछ वक्त बाद उनकी डीपी वापस रीस्टोर कर दी. प्लेटफॉर्म के एक प्रवक्ता ने कहा, 'अनजाने में हुई एक गलती के चलते हमने अपने ग्लोबल कॉपीराइट पॉलिसी के तहत अकाउंट को अस्थायी रूप से लॉक कर दिया गया. लेकिन तुरंत ही इसे ठीक किया गया और अब अकाउंट पूरी तरह से काम कर रहा है.'

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने जिस मूर्ति पर चढ़ाए फूल, उस पर छिड़ा विवाद, TMC ने बताया बाहरी

बता दें कि ट्विटर के कॉपीराइट पॉलिसी में कहा गया है कि 'सामान्यता, फोटोग्राफ पर फोटोग्राफर का अधिकार होता है, न कि फोटो में दिख रहे विषयवस्तु/व्यक्ति का.'

ऐसी ही घटना कुछ वक्त पहले BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के ट्विटर हैंडल के साथ भी हुआ था. कंपनी ने कॉपीराइट उल्लंघन की बात करते हुए बोर्ड के अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर हटा दी थी.

Video: बंगाल: ममता को सत्ता से दूर करने के लिए शाह ने खेला आदिवासी कार्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com