विज्ञापन
This Article is From Jul 24, 2016

आतंकी संगठन हिज्बुल ने बुरहान के अंदाज में जारी किया आतंकियों का नया पोस्टर

आतंकी संगठन हिज्बुल ने बुरहान के अंदाज में जारी किया आतंकियों का नया पोस्टर
आतंकी बुरहान वानी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के दो हफ्ते बाद आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने आतंकियों का एक नया पोस्टर जारी किया है। बिल्कुल बुरहान वानी के ही अंदाज में। फिलहाल कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट बंद होने की वजह से यह पोस्टर व जानकारी सोशल मीडिया तक नहीं पहुंच पाई है। लिहाजा आतंकियों ने इसके लिए पोस्टर चिपकाने का सहारा लिया है।

पुलवामा के शोपियां जिले में लगाया गया है यह पोस्टर
कश्मीर से छपने वाली एक अखबार के मुताबिक यह पोस्टर पुलवामा के शोपियां जिले में नजर आया है। इस पोस्टर में 11 आतंकी सेना की पोशाक पहने और एके-47 थामे दिख रहे है। इसे उसी तरह से तैयार किया गया है जिस तरह से बुरहान और उसके 10 साथियों की तस्वीर को पेश किया गया था। गौरतलब है कि बुरहान की आतंकियों के साथ पिछले साल की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।
 

हम जंग जारी रखेंगे और हमारे दुश्मनों को चुनौती देते रहेंगे
आतंकियों के नए पोस्टर में लिखा है कि हम जंग जारी रखेंगे और हमारे दुश्मनों को चुनौती देते रहेंगे। हम हमारे अधिकार लेकर रहेंगे और दुनिया को यह दिखाएंगे। यह पोस्टर हिज्बुल मुजाहिदीन के लैटर हैड पर जारी किया गया है। पोस्टर में दिखाए गए 11 चेहरों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। पुलिस की ओर से इस नए पोस्टर को लेकर किसी भी तरह का कोई बयान जारी नहीं किया गया है। पुलिस का कहना था कि वह मामले की जांच कर रही है। पर कयास लगाया जा रहा है कि ये आतंकी भी बुरहान के नक्शे कदम पर ही चलेंगे।

आतंकी गतिविधियों को सोशल मीडिया पर अपलोड करता था बुरहान
आपको बता दें कि बुरहान आतंकी गतिविधियों को सोशल मीडिया पर अपलोड करता था। उसे बढ़ा चढ़ाकर पेश करता था। इसके जरिए वो युवाओं को आतंकवाद की ओर खींचता भी था। इसका असर पड़ा था दक्षिणी कश्मीर में। खासकर कई युवकों को आतंकी संगठन से जोड़ा। वैसे आतंकी बुरहान वानी को पिछले दिनों ही सेना और पुलिस ने मार गिराया था। इसके बाद से कश्मीर में जारी हिंसा और प्रर्दशन की वजह से करीब 50 लोगों की जान चली गई है। सुरक्षाबलों का मानना है कि बुरहान के मारे जाने से दक्षिण कश्मीर में आतंकियों की कमर टूट जाएगी, लेकिन आतंकियों के ताजा रुख से ऐसा नहीं जान पड़ता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
आतंकी संगठन हिज्बुल ने बुरहान के अंदाज में जारी किया आतंकियों का नया पोस्टर
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com