Himachal Landslide: मलबे में दबा था शख्स, देवदूत बन ITBP के जवानों ने बचाया.. देखें Video

Kinnaur Landslide: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए भयानक भूस्खलन में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे के बाद से मौके पर बचाव अभियान जारी है. 10 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Himachal Landslide: मलबे में दबा था शख्स, देवदूत बन ITBP के जवानों ने बचाया.. देखें Video

Kinnaur Landslide: मलबे में दबे शख्स को ITBP के जवानों ने बचाया.

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए भयावह भूस्खलन में अब तक दो लोगों के जान गंवाने की पुष्टि हुई है. भूस्खलन के बाद से मौके पर राहत-बचाव अभियान जारी है. अब तक मलबे से 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. अब भी मलबे में 25 से 30 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई ने मौके का एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में ITBP के जवान मलबे में दबे एक शख्स को बचा रहे हैं. काफी मशक्कत के बाद ITBP के जवान शख्स को बचा लेते हैं. ITBP के जवानों के बचाव अभियान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मलबे में और भी लोग दबे हैं, जिन्हें ITBP के जवानों के साथ अन्य सुरक्षाबल बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं. भारतीय सेना, ITBP, NDRF और पुलिसकर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं. 

बताते चलें कि इस भयानक भूस्खलन में हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन की बस मलबे में पूरी तरह दबी हुई है. बस में 40 से अधिक यात्री सवार थे. बस किन्नौर के रेकॉन्ग प्यो से शिमला की ओर जा रही थी. हादसे के बाद भी मौके पर पहाड़ों से पत्थर गिरते ही जा रहे थे. लगातार गिर रहे पत्थरों की वजह से मौके पर बचाव कार्य में लगे कर्मियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ''किन्नौर में भूस्खलन से पैदा हुई स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की. प्रधानमंत्री ने वहां जारी राहत अभियान के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया. गृह मंत्री अमित शाह ने भूस्खलन के हादसे के बारे में राज्य के मुख्यमंत्री से बात की है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन, एक की मौत, 25-30 लोगों के दबे होने की आशंका