हाई-प्रोफ़ाइल मर्डर मिस्ट्री : आखिर मां ने ही बेटी को क्यों मार डाला...!

हाई-प्रोफ़ाइल मर्डर मिस्ट्री : आखिर मां ने ही बेटी को क्यों मार डाला...!

इद्राणी मुखर्जी

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने एक ऐसी हाई-प्रोफाईल मर्डर मिस्ट्री को सुलझाया है जो पुलिस के रजिस्टर में कहीं दर्ज ही नहीं थी। शुरू में पुलिस को भी नहीं लगा था कि मामला इतना बड़ा और रिश्तों की डोर में इस कदर उलझा होगा कि वो खुद भी उसमें उलझ जाएगी। लेकिन, आखिरकार गुत्थी सुलझ ही गई और अपनी ही बेटी की क़ातिल मां, पिता और ड्राईवर सलाखों के पीछे पहुंच गए।

मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने बताया कि खार पुलिस दो महीने से इस केस पर चुपचाप काम कर रही थी।

ये कहानी बड़ी और सनसनीखेज इसलिए है क्योंकि ये देश के सबसे बड़े मीडिया हाउस स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से जुड़ी है।

क़ातिल खुद मां है जो उसे बेटी की बजाय बहन बताती रही और पति के पूछने पर पिछले तीन साल से झूठ बोलती रही कि वो अमेरिका में पढ़ाई कर रही है।

(शीना बोरा)

पुलिस ने अब हत्या कर सबूत मिटाने के आरोप में कातिल मां इंद्राणी मुखर्जी, सौतेले पिता संजीव खन्ना और ड्राईवर श्याम मनोहर राय को गिरफ्तार कर लिया है।

जांच में पता चला है कि 24 अप्रैल 2012 को जब शीना का गला घोंटकर क़त्ल किया गया तब उस चलती कार में तीनों मौजूद थे। क़त्ल के बाद वो रायगढ़ में गागोदे गांव के पास जंगल में गए और शीना के शव पर पेट्रोल डालकर जला दिया।

तकरीबन एक महीने बाद 23 मई 2012 को पेण पुलिस को जंगल में शव पड़ा होने की जानकारी मिली।

पेण पुलिस का कहना है कि शव बुरी तरह से सड़ चुका था और तब पहचान नहीं हो पाई थी, लेकिन अब जब राज पर से पर्दा उठा है तो पुलिस भी हैरान है।

मृतक शीना बोरा स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मूखर्जी की दूसरी पत्नी इंद्राणी की बेटी है। हालांकि पीटर कल तक उसे अपनी पत्नी की बहन के तौर पर ही जानते थे क्योंकि खुद इंद्राणी, शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी।

हैरानी की बात है कि गिरफ्तारी के बाद भी इंद्राणी ने मुंबई पुलिस को ये नहीं बताया कि मृतका शीना उसकी बहन ना होकर बेटी है।

मीडिया में बहन की हत्या की खबर सुन और पढ़कर एक अज्ञात शख्स ने मुंबई पुलिस को बताया कि शीना इंद्राणी की बेटी है ना कि बहन।

सवाल है एक मां अपनी बेटी की हत्या क्यों करेगी?

इसका जवाब खुद पीटर मूखर्जी ने देने की कोशिश की है। मुखर्जी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि शीना और उनके बेटे यानी कि शीना के सौतेले भाई राहुल के बीच संबंध था। इंद्राणी को ये बात पसंद नहीं थी। अक्सर उस बात को लेकर दोनों मे झगड़ा होता रहता था।

पुलिस की जांच में भी पता चला है कि पिछले 6 साल से दोनों एक दूसरे के करीब थे। और बाद के तीन साल वो बांद्रा में एक फ्लैट लेकर रहने भी लगे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो क्या सौतेले भाई-बहन के बीच अजीब और असामान्य सा रिश्ता ही शीना के क़त्ल की एकमात्र वजह है या कोई और बात भी है जिस पर से पर्दा उठना अभी बाकी है।