यह ख़बर 12 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई में हुई हिंसा के मामले में 23 लोग गिरफ्तार

खास बातें

  • मुंबई के सीएसटी में शनिवार को प्रदर्शन के बाद हुए हंगामे की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने कुल 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
मुंबई:

मुंबई के सीएसटी में शनिवार को प्रदर्शन के बाद हुए हंगामे की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने कुल 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले में गिरफ्तार सभी लोगों पर हत्या, हत्या की कोशिश, दंगा और आगजनी का आरोप लगाया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों को भारी सुरक्षा के बीच मुंबई के होलीडे कोर्ट में पेश किया गया।

आरोपियों की पेशी के दौरान क्राइम ब्रांच ने अदालत को बताया की शनिवार को हुई आगजनी एक सोची समझी साजिश का नतीजा था और गिरफ्तार आरोपियों के पास से उस षडयंत्र का पर्दाफाश करना है।

बचाव पक्ष और क्राइम ब्रांच के वकील की जिरह सुनाने के बाद होलीडे कोर्ट ने सभी आरोपियों को 19 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

प्रदर्शन के बाद हुई आगजनी की जांच के लिए क्राइम ब्रांच ने दो टीम बनाई हैं। एक टीम आजाद मैदान के आस-पास के इलाकों की सीसीटीवी को अपने कब्जे में ले रही है और सीसीटीवी फुटेज के सहारे आगजनी करने वालों की पहचान करने की कोशिश कर रही है जबकि दूसरी टीम सीसीटीवी में फुटेज में आगजनी करने वाले प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ करेगी।

आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद प्रदर्शनकरियों ने पुलिस के हथियार छीनने की भी कोशिश की। कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस की दो एसएलआर बंदूकें और एक पिस्तौल छीनकर भाग खड़े हुए। हालांकि दोनों एसएलआर को प्रदर्शनकारियों से बरामद कर लिया गया लेकिन पिस्तौल की तलाश अभी जारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम आने वाले वक़्त में और भी कई लोगों की गिरफ्तारी कर सकती है।