विज्ञापन
This Article is From Oct 01, 2020

मायावती की दोटूक, 'योगी की जगह किसी 'काबिल' को बनाएं यूपी का CM या फिर लगाएं राष्‍ट्रपति शासन'

मायावती ने कहा, केंद्र सरकार को प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की जगह किसी ''काबिल'' व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए और अगर ऐसा संभव न हो तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए.

मायावती की दोटूक, 'योगी की जगह किसी 'काबिल' को बनाएं यूपी का CM या फिर लगाएं राष्‍ट्रपति शासन'
मायावती ने यूपी की कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा
लखनऊ:

Hathras Gangrape: बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कड़ा हमला करते हुए केंद्र सरकार से राज्य में नेतृत्व परिवर्तन करने या राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की. राज्य सरकार ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मायावती के कार्यकाल में यूपी में एक हजार से ज्यादा दलितों की हत्या हुई थी और आज वह सरकार पर उंगली उठा रही हैं.मायावती ने आज संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था और महिलाओं के प्रति अपराधों की बाढ़ के मद्देनजर जो हालात बन गए हैं, उनमें केंद्र सरकार को प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की जगह किसी ''काबिल'' व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए और अगर ऐसा संभव न हो तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए.

यूपी पुलिस ने राहुल-प्रियंका को हाथरस जाने से रोका, धक्का मुक्की के दौरान गिरे राहुल गांधी

बसपा सुप्रीमो ने यूपी के हाथरस (Hathras Gangrape) और बलरामपुर में कथित रूप से गैंगरेप के बाद दो युवतियों की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि ये घटनाएं दिल्ली के निर्भया कांड की याद दिला रही हैं. मायावती ने कहा, "मैं योगी आदित्यनाथ से कहना चाहती हूं कि आपने एक महिला के पेट से जन्म लिया है और आपको दूसरों की बहन-बेटियों को भी अपनी बहन-बेटी समझना चाहिए और अगर आप उनकी हिफाजत नहीं कर पा रहे हैं तो आपको खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए." उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों पर लगातार हो रहे अत्याचार के बावजूद यूपी की योगी सरकार नहीं जाग रही है, लिहाजा उन्होंने सोचा कि इस बारे में केंद्र सरकार को जगाया जाए.

हाथरस गैंगरेप : पीड़िता के पिता बोले - घर में बंद कर दिया

बसपा अध्यक्ष ने कहा, "मेरा सरकार से कहना है कि बेहतर होगा अगर योगी आदित्यनाथ को उनकी असली जगह यानी गोरखपुर के गोरखनाथ मठ (Gorakhnath Math) में बैठा दें और अगर उन्हें गोरखपुर का मठ भी अच्छा नहीं लग रहा है तो उन्हें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम सौंप दें. योगी के स्थान पर किसी ऐसे काबिल आदमी को मुख्यमंत्री बनाएं जो देश-प्रदेश की जनता को अच्छी कानून व्यवस्था दे सके.'' उन्होंने कहा, "बीजेपी हाईकमान अगर यह नहीं कर सकता है तो मेरा यही कहना है कि यूपी की आबादी पर थोड़ा रहम करें और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा कर कानून व्यवस्था को बेहतर बनाएं. यह मेरी मांग भी है. मायावती के बयान पर राज्य सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पलटवार करते हुए कहा, ''मायावती जी, आप अनुसूचित—जाति, अनुसूचित जाति के लोगों की नेता बनती हैं. मगर आप यह भूल गयीं कि आपके कार्यकाल में एक हजार दलितों का खून हुआ था और आज आप हमें लेक्चर दे रही हैं.''
उन्होंने कहा ''''आप हम पर एक उंगली उठाएंगी तो आप पर दो उठेंगी.''

हाथरस गैंगरेप पर बवाल, SP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के पहले मुस्लिम IAS अधिकारी की कहानी, जिन्होंने कश्मीरी युवाओं के लिए खोली थी एक नई राह
मायावती की दोटूक, 'योगी की जगह किसी 'काबिल' को बनाएं यूपी का CM या फिर लगाएं राष्‍ट्रपति शासन'
"एक लोटा जल चढ़ा दो और जीवन में कुछ मत करो, ये अंधविश्वास..." : भूपेश बघेल ने दिया विवादित बयान
Next Article
"एक लोटा जल चढ़ा दो और जीवन में कुछ मत करो, ये अंधविश्वास..." : भूपेश बघेल ने दिया विवादित बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com