हरियाणा ने गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित चार जिलों में मास्क अनिवार्य किया, कोविड केस बढ़ने के बाद फैसला

हरियाणा के गुड़गाव, फरीदाबाद समेत चार जिलों में मास्‍क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है.

हरियाणा ने गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित चार जिलों में मास्क अनिवार्य किया, कोविड केस बढ़ने के बाद फैसला

हरियाणा के चार जिलोंं में मास्‍क पहनना अनिवार्य किया गया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

देश के कुछ राज्‍यों में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या बढ़ने के बाद प्रशासन ने रवैया कुछ सख्‍त किए हैं. इसके तहत हरियाणा के गरुग्राम, फरीदाबाद समेत चार जिलों में मास्‍क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. समाचार एजेंसी ANI की ओर से यह जानकारी दी गई है. गुरुग्राम और फरीदाबाद के अलावा सोनीपत और झज्‍जर में भी मास्‍क पहनना अनिवार्य किया गया है. गौरतलब है कि सोमवार को ही यूपी सरकार ने राजधानी लखनऊ और एनसीआर के छह जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया है. दरअसल,कोविड के मामलों में वृद्धि का असर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अंतर्गत आने वाले जिलों पर पड़ा है.

यूपी के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और राजधानी लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है. अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में गौतम बौद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है.COVID-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महीने की शुरुआत में फेस मास्क पहनने में छूट दी थी. लेकिन अब कई जिलों में फेस मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है.

गौरतलब है कि देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी देखने को मिल रही है. नतीजतन पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 2,183 केस दर्ज किए गए. 17 अप्रैल 2022 की सुबह आठ बजे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कल देश में 1,150 मामले सामने आए थे. जबकि इससे पहले 16 अप्रैल को 975 नए मामले सामने आए थे, जबकि 15 अप्रैल को 949 नए मामले सामने आए थे.

- ये भी पढ़ें -

* VIDEO: "लाउडस्पीकर पर सख्त महाराष्ट्र सरकार, धार्मिक स्थलों पर स्पीकर लगाने से पहले लेनी होगी अनुमति : सूत्र
* 'लखीमपुर खीरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत रद्द
* "“जब आप गुंडों को सम्मानित करते हैं तो....”: दिल्ली हिंसा मामले में AAP ने बीजेपी को घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखीमपुर केस में SC का फैसला, जमानत रद्द, आशीष मिश्रा को एक हफ्ते में करना होगा सरेंडर