हरियाणा में सोमवार की रात से नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा प्रभावी

हरियाणा में सोमवार को 3,818 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है, जो लगभग पांच महीनों में सबसे अधिक है, पिछले कई दिनों में, गुड़गांव, करनाल, कुरुक्षेत्र और फरीदाबाद सहित कई जिलों में बड़े पैमाने पर कोरोना के मामले दर्ज किये गये हैं. 

हरियाणा में सोमवार की रात से नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा प्रभावी

प्रतीकात्मक तस्वीर.

चंडीगढ़:

देशभर में हर दिन रिकॉर्ड कोरोना ( COVID-19 Cases) के नये मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. इस बीच हरियाणा सरकार ने भी सोमवार को नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. राज्य में 12 अप्रैल की रात से ही नाइट कर्फ्यू लागू हो रहा है जो रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा. हरियाणा (Haryana)  के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij ) ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि आज रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू हो जाएगा और यह अगले आदेश तक लागू रहेगा. 

भारत में बेकाबू होता कोरोना, महाराष्ट्र-दिल्ली-UP के बाद अब कर्नाटक में भी नाइट कर्फ्यू

उन्होंने कहा कि यह फैसला हाल ही में राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है. अनिल विज ने कहा कि कुछ दिनों के बाद स्थिति का आकलन किया जाएगा, जिसके बाद नाइट कर्फ्यू जारी रखने पर निर्णय लिया जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा, सामानों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगा. आवाश्यक सामानों में लगे कर्मचारियों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं रहेगा. वहीं, अस्पताल, केमिस्ट की दुकानें और एटीएम खुले रहेंगे. गर्भवती महिलाओं और रोगियों को चिकित्सा सेवा प्राप्त करने के लिए और हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशनों से लौटने या जाने वाले यात्रियों को छूट दी जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, हरियाणा में सोमवार को 3,818 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है, जो लगभग पांच महीनों में सबसे अधिक है, पिछले कई दिनों में, गुड़गांव, करनाल, कुरुक्षेत्र और फरीदाबाद सहित कई जिलों में बड़े पैमाने पर कोरोना के मामले दर्ज किये गये हैं. 

नाइट कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन से बढ़ी व्यापारियों की परेशानी, PM मोदी से की गुजारिश

कोरोनावायरस (Coronavirus), और उससे होने वाले रोग COVID-19 के रोज़ाना सामने आते नए केस चिंताजनक गति से नित नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं. सोमवार को एक बार फिर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में 1,68,912 नए कोरोनावायरस केस दर्ज किए गए हैं, जो एक दिन में रिकॉर्ड हुए केसों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही देश में अब तक दर्ज हुए कुल कोविड केसों की तादाद 1,35,27,717 हो गई है. इसके अलावा, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 904 मरीज़ों की इस घातक संक्रमण की वजह से मौत भी हुई है, और भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,70,179 हो गई है.

Video : कोरोना की रूसी वैक्सीन SPUTNIK V के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी | पढ़ें


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com