कारोबारी ने बीमा राशि हड़पने के लिए लिखवाई ऑडी कार लूटे जाने की रपट, 'दोहरी प्लानिंग' का पुलिस ने यूं किया पर्दाफाश

दर्ज पुलिस रिपोर्ट में आरोपी ने बताया-ऑडी को बेचने के लिए उसने OLX में विज्ञापन डाला था. इसके बाद दो लोगों ने संपर्क कर गाड़ी मंगाई और इसे चेक करने का हवाला देकर उसे धक्का देकर गाड़ी लेकर फरार हो गए. शिकायतकर्ता की यह कहानी पुलिस के गले नहीं उतरी.

कारोबारी ने बीमा राशि हड़पने के लिए लिखवाई ऑडी कार लूटे जाने की रपट, 'दोहरी प्लानिंग' का पुलिस ने यूं किया पर्दाफाश

पुलिस ने कारोबारी की दोहरी प्‍लानिंग का पर्दाफाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

एनसीआर के गुरुग्राम में एक शख्‍स ने इंश्‍योरेंस कंपनी को चकमा देने बीमा की रकम हड़पने के लिए अपनी ही ऑडी गाड़ी को लूटने की योजना बनाई. हालांकि वह अपनी इस योजना में सफल नहीं हो सका और पकडा गया. जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता ने शातिर दिमाग का इस्‍तेमाल करते हुए अपनी ही ऑडी गाडी लूट की योजना बनाई. इसके पीछे उसकी मंशा बीमा की रकम हड़पकर इंश्योरेंश कंपनी को चकमा देकर लाखों रुपये कमाने की थी. योजना के अंतर्गत, उसने पहले अपने दोस्तों के साथ मिलकर ऑडी कार को सुरक्षित जगह रख दिया और उसके बाद लूट की झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी. दर्ज पुलिस रिपोर्ट में आरोपी ने बताया-ऑडी को बेचने के लिए उसने OLX में विज्ञापन डाला था. इसके बाद दो लोगों ने संपर्क कर गाड़ी मंगाई और इसे चेक करने का हवाला देकर उसे धक्का देकर गाड़ी लेकर फरार हो गए. शिकायतकर्ता की यह कहानी पुलिस के गले नहीं उतरी और उसने शुरुआती में ही इस मामले को संदिग्‍ध पाया और बाद में शिकायतकर्ता की योजना को फेल कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

साइबर सिटी गुरुग्राम में एक रईसजादे ने ज्यादा पैसे कमाने की लालच में आकर अपनी ही ऑडी गाडी लूट की योजना बना डाली और खुद शिकायतकर्ता बनकर पुलिस के दरवाजे पर जा पंहुचा, लेकिन पुलिस ने 15 दिनों के अंदर ही मामले का पर्दाफाश कर दिया. पुलिस के अनुसार, गुरुग्राम का पॉश इलाके सेक्टर 56 में रहने वाले बिजनेसमैन हरपाल सिंह ने इंश्योरेंश कंपनी और पुलिस को गुमराह कर लाखों रुपये की बीमा राशि बटोरने का प्लान बनाया. 5 जून को हरपाल सिंह ने गुरुग्राम पुलिस को एक लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया कि उसने अपनी ऑडी गाडी को बेचने के लिए OLX में एड दिया था, जिसके बाद उसके संपर्क में दो लोग आये और उन्होंने गाड़ी चेक करने के लिए कहा. हरपाल के अनुसार, 'जब मैंने उनको गाडी दिखाई तो उन्होंने मुझे धक्का दिया और गाडी लेकर फरार हो गए.' हरपाल सिंह की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर की.एसीपी क्राइम गुरुग्राम 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रीतपाल सिंह के अनुसार, पुलिस गाडी और लुटेरे की तलाश में थी, इसी बीच शिकायतकर्ता ने इंश्योरेंश के पैसे लेने के लिए अपने सभी दांव पेच लगा दिए,लेकिन इसे क्या पता था की पुलिस किसी भी वक्त इसके मंसूबो पर पानी फेर देगी. ठीक ऐसे ही हुआ, पुलिस ने तमाम प्रयास करते हुए गाड़ी मेरठ से बरामद कर लिया. पुलिसिया जांच में पता चला कि आरोपी हरपाल ऑडी गाड़ी को बेचने के लिए यहां लेकर आया था और इसे छुपा कर रखा था. एसीपी क्राइम ने बताया कि हरपाल सिंह की 'दोहरी प्लानिंग' से पुलिस भी परेशान थी. हरपाल जहां गाड़ी को बेचकर पैसा कमाने की फ़िराक में था वहींइस गाडी की लूट दिखाकर इंश्योरेंश कंपनी से भी पैसे लेने की फ़िराक में था. लेकिन पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर दिया.पुलिस ने गाड़ी बरामद कर ही ली वही साथ ही आरोपी हरपाल और इसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया. वही पुलिस का कहना है की इस पुरे प्रकरण में कई लोग शामिल थे जिन्हे गिरफ्तार करने के लिए जगह जगह छापेमारी की जा रही है.