विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2021

अहमदाबाद में शादियों में चेक किए जा रहे वैक्सीन सर्टिफिकेट, नहीं लेने वालों को वहीं लगाया जा रहा टीका

शहरी हेल्थकेयर सेंटर( Healthcare Centre) के डॉक्टर डॉ फाल्गुन वैद्य ने कहा कि दूसरी खुराक कवरेज को पूरा करने के लिए हम यहां लोगों के वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र की जांच कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
अहमदाबाद में शादियों में चेक किए जा रहे वैक्सीन सर्टिफिकेट, नहीं लेने वालों को वहीं लगाया जा रहा टीका
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बरती जा रही है सतर्कता
अहमदाबाद:

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए भारत में वैक्सीनेशन का काम तेज कर दिया गया है. इसी कड़ी में अहमदाबाद नगर निगम ( Ahmedabad Municipal Corporation) ने टीकाकरण को लेकर एक अच्छी पहल की है. टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए गुरुवार को एएमसी ने वैवाहिक स्थलों पर वैक्सीनेशन किया. शहर के विभिन्न वैवाहिक स्थलों  (wedding venues) पर लोगों की रैंडम कोरोना जांच की गई. साथ ही उनके वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की भी जांच की गई. इस दौरान जिन्होंने दोनों वैक्सीन नहीं ली थी, उन्हें शादी समारोह में ही टीका लगाया गया.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का कोई नया मामला नहीं, कोरोना के 789 नए मामले, सात लोगों की मौत 

शहरी हेल्थकेयर सेंटर( Healthcare Centre) के डॉक्टर डॉ फाल्गुन वैद्य ने कहा कि दूसरी खुराक कवरेज को पूरा करने के लिए हम यहां मौके पर ही लोगों के वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र की जांच कर रहे हैं और यहीं वैक्सीनेशन कर रहे हैं. वहीं वहां पर मौजूद टीका लेने वाले घनश्याम पटेल ने कहा कि लंबी कतारों के कारण मैंने अपनी दूसरी डोज नहीं ली थी. यह प्रयास सराहनीय है. उन्होंने कहा कि मेरे पास आमतौर पर ऑफिस की वजह से टीकाकरण के लिए जाने के लिए समय नहीं मिल पा रहा था. अब जब मैंने इस शादी समारोह में आने के लिए समय निकाला, तो मुझे वैक्सीन की दूसरी डोज लग गई. 

कोविड-19 से बेहतर एंटीबॉडी के लिए चिकित्सकों ने वैक्सीन की ‘बूस्टर' डोज का दिया सुझाव 

बता दें कि गुजरात में गुरुवार को 70 नए कोरोना के मामले सामने आए. साथ ही किसी के कोरोना से मरने की सूचना नहीं है. एक्टिव केसों की संख्या 459 है.  राज्य में 8,17,389 ठीक हो चुके हैं. अभी तक मरने वालों की संख्या 10,095 है. 

अफवाह बनाम हकीकत: ओमिक्रॉन का तेजी से प्रसार, अन्‍य देशों से क्‍या सीख ले सकता है भारत?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;