गुजरात: टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे कांग्रेस MLA को अध्‍यक्ष के आदेश पर निकाला गया बाहर

स्‍पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने पहली बार विधायक निर्वाचित हुए चुड़ासमा से करीब एक सप्ताह पहले टी-शर्ट पहनकर सदन में नहीं आने और भविष्य में इस बात का ध्यान रखने को कहा था.

गुजरात: टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंचे कांग्रेस MLA को अध्‍यक्ष के आदेश पर निकाला गया बाहर

विमल चुड़ासमा ने कहा, टी-शर्ट में क्या बुराई है और उन्होंने ऐसे ही कपड़े पहनकर चुनाव प्रचार किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अध्‍यक्ष ने कहा, सदन की गरिमा का ध्‍यान रखना चाहिए
  • विधायक चुड़ासमा ने विधानसभा अध्‍यक्ष के फैसले पर जताया ऐतराज
  • पिछले हफ्ते भी चुड़ासमा टी-शर्ट पहनकर सदन पहुंचे थे, दी गई थी हिदायत
गांधी नगर :

गुजरात विधानसभा के सत्र में सोमवार को टी-शर्ट पहनकर पहुंचे कांग्रेस विधायक विमल चुड़ासमा (Vimal Chudasama) को अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी (Speaker Rajendra Trivedi) के आदेश पर सदन से बाहर निकाल दिया गया. एक ओर जहां विधानसभा अध्यक्ष ने दलील दिया कि विधायक को सदन की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए और टी-शर्ट (T-shirt) पहनने से बचना चाहिए, विपक्षी कांग्रेस ने त्रिवेदी के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा कि किसी भी नियम के तहत सदन में कोई भी कपड़ा पहनने से मना नहीं किया गया है. त्रिवेदी ने पहली बार विधायक निर्वाचित हुए चुड़ासमा से करीब एक सप्ताह पहले टी-शर्ट पहनकर सदन में नहीं आने और भविष्य में इस बात का ध्यान रखने को कहा था.

गुजरात उपचुनावों के रुझानों के बाद रूपाणी ने कहा-कांग्रेस डूबता जहाज, जनता से उसका जुड़ाव खत्म 

अध्यक्ष का विचार है कि विधायकों को सदन की गरिमा बनाए रखने के लिहाज से शर्ट या कुर्ता पहनना चाहिए.लेकिन जब सोमनाथ सीट से विधायक चुड़ासमा (40) सोमवार को फिर से टी-शर्ट पहनकर सदन में आए तो त्रिवेदी ने उन्हें पुराना दिशा-निर्देश याद दिलाया और उनसे शर्ट, कुर्ता या कोट पहनकर वापस बैठक में आने को कहा.अध्यक्ष के आदेश से नाराज चुड़ासमा ने बहस किया कि टी-शर्ट में क्या बुराई है और उन्होंने ऐसे ही कपड़े पहनकर चुनाव प्रचार किया था और जीत भी मिली.


झारग्राम में अमित शाह की रैली क्यों हुई रद्द? क्या कम भीड़ थी कारण? TMC MP ने गिनाए चार कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चुड़ासमा ने अध्यक्ष से कहा, ‘‘मैंने टी-शर्ट पहनकर वोट मांगे थे. यह टी-शर्ट मेरे मतदाताओं द्वारा मुझे दिया गया प्रमाणपत्र है. आप मेरे मतदाताओं का अपमान कर रहे हैं.लेकिन इसका त्रिवेदी पर कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने विधायकों के लिए उचित ड्रेस कोड पर जोर देते हुए चुड़ासमा से कहा कि वह सदन से बाहर चले जाएं और टी-शर्ट की जगह उचित कपड़े पहनकर आएं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)