यह ख़बर 15 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

असम में विस्फोट, एक व्यक्ति घायल

खास बातें

  • असम में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को संदिग्ध बोडो उग्रवादियों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में खलल डालने के लिए विस्फोट किया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।
बोंगइगांव:

असम में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को संदिग्ध बोडो उग्रवादियों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में खलल डालने के लिए विस्फोट किया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि कोकराझार के तेंगापाड़ा में सुबह लगभग 9.45 बजे ग्रेनेड से विस्फोट किया गया। बाद में उसी इलाके से पुलिस ने एक और ग्रेनेड बरामद किया। एक और ग्रेनेड चिरांग जिले के बिजनी से भी बरामद किया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एपी राउत ने कहा, कोकराझार में एक ग्रेनेड से हुए विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हुआ है।

राउत ने बताया कि चिरांग में चार मोटरसाइकिल सवारों ने एक ग्रेनेड फेंका, पर उसमें विस्फोट नहीं हुआ। स्थानीय लोग चारों युवकों को दबोचने में कामयाब हुए और पुलिस को सौंपने से पहले उनकी काफी पिटाई की।

राउत ने कहा, हमें संदेह है कि घटना के पीछे नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के वार्ता विरोधी धड़े का हाथ है। उग्रवादी डर फैलाने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर विस्फोट की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा कि उग्रवादियों ने बुधवार को चिरांग के चापागुड़ी में भी दो विस्फोट कराए थे। पुलिस ने उदलगुड़ी जिले से दो देसी बम भी बरामद किए।