विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2021

ग्रेटर नोएडा : फर्ज़ी था किडनैप, प्रेमी संग मिली छात्रा, परिवार ने 'इज़्ज़त' के चक्कर में रची थी अपहरण कथा

पुलिस का कहना है कि छात्रा ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने अपहरण की स्क्रिप्ट लिखी थी और परिवार वालों ने बदनामी के डर से अपहरण की बात फैलाई. लेकिन पुलिस की तत्परता कार्रवाई करते हुए इस छात्रा को यूपी के गोंडा जिले से बरामद कर लिया है.

ग्रेटर नोएडा : फर्ज़ी था किडनैप, प्रेमी संग मिली छात्रा, परिवार ने 'इज़्ज़त' के चक्कर में रची थी अपहरण कथा
घरवालों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सड़क जाम करते हुए प्रदर्शन भी किया था...
नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के सादोपुर गांव से मॉर्निंग वॉक पर निकली BSc की छात्रा के अपहरण के मामले (Badalpur kidnap case) में नोएडा सेंट्रल जोन-2 पुलिस ने जो खुलासा किया है वह बेहद चौंकाने वाला है.  पुलिस का कहना है कि छात्रा ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने अपहरण की स्क्रिप्ट लिखी थी और परिवार वालों ने बदनामी के डर से अपहरण की बात फैलाई.  लेकिन पुलिस की तत्परता कार्रवाई करते हुए इस छात्रा को यूपी के गोंडा जिले से बरामद कर लिया है इसके साथ ही पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए अपहरण वारदात को फर्जी बताया है. उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट को घटना का जल्दी खुलासा करने के लिए एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

बीएससी की छात्रा का सादोपुर की झाल के समीप से कार सवार बदमाशों द्वारा अपहरण किए जाने की खबर से हड़कंप मच गया था.  बताया गया कि घटना के समय छात्रा अपने भाई और बहन के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थी और बदमाशों के अपहरण करने के दौरान भाई-बहन ने उसका पीछा भी किया था लेकिन बदमाश स्वाति को लेकर फरार हो गए थे.  इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जीटी रोड पर जाम लगा दिया था और बादलपुर कोतवाली परिसर में जाकर जमकर नारेबाजी भी की थी.  इस घटना के बाद बैकफुट पर आई पुलिस ने पांच टीमें बनाकर जांच शुरू की तो कई तफ्तीश के दौरान मामले की हकीकत सामने आ गई और अपहरण का पूरा घटनाक्रम ही फर्जी साबित हुआ. दरअसल अपहरण की घटना सामने आने से एक दिन पहले ही छात्रा का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया था और वह लापता हो गई थी. इसके बाद परिवार ने अपहरण की बात फैलाई.

नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि पुलिस की तफ्तीश के दौरान मामले की जो हकीकत सामने आई, उससे अपहरण का पूरा घटनाक्रम ही फर्जी साबित हुआ. बीएससी की छात्रा ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने अपहरण की स्क्रिप्ट लिखी थी और परिवार वालों ने बदनामी के डर से अपहरण की बात फैलाई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, छात्रा एक युवक के साथ लिव-इन में रह रही थी. मेडिकल जांच में छात्रा के गर्भवती होने की पुष्टि हुई है.छात्रा ने गर्भपात कराने के लिए यह झूठी कहानी रची थी. चार महीने की गर्भवती छात्रा ने उसी युवक के साथ अपहरण का नाटक रचा था. बीएससी की छात्रा को यूपी के गोंडा जिले से प्रेमी के साथ सकुशल बरामद कर लिया गया है, नोएडा पुलिस उसे लेकर वापस आ रही है. चूंकि युवक और युवती दोनों बालिग है व दोनों अपनी मर्जी से घर से गए थे पुलिस ने युवक पर कोई कार्यवाही नहीं की है. युवती को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com