यह ख़बर 16 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भुल्लर की सजा माफ करने के बारे में सरकार करेगी विचार : गृहमंत्री

खास बातें

  • गृहमंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने खालिस्तानी आतंकवादी देवेंद्र पाल सिंह भुल्लर की सजा माफ करने की मांग पर विचार करने का फैसला किया है।
नई दिल्ली:

गृहमंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने खालिस्तानी आतंकवादी देवेंद्र पाल सिंह भुल्लर की सजा माफ करने की मांग पर विचार करने का फैसला किया है।

शिन्दे ने कहा, ‘‘हम पंजाब के मुख्यमंत्री की मांग पर विचार करेंगे।’’ पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और गृहमंत्री से मुलाकात कर भुल्लर की फांसी की सजा रोकने का रास्ता तलाशने का आग्रह किया था। उन्होंने आशंका जताई कि इससे राज्य में शांति और सदभाव पर असर पड़ेगा।

इस बीच सरकारी सूत्रों ने संकेत दिया कि सरकार भुल्लर के स्वास्थ्य की जांच के लिए चिकित्सा बोर्ड का गठन कर सकती है। खबर है कि भुल्लर मानसिक रूप से बीमार है।

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को दिए ज्ञापन में पंजाब के मुख्यमंत्री ने भुल्लर के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा है कि यदि कोई व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर हालत में हो तो उसे फांसी नहीं दी जानी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उच्चतम न्यायालय ने पिछले सप्ताह भुल्लर की मौत की सजा को माफ करने की याचिका को खारिज कर दिया था।