यह ख़बर 08 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नया मीडिया विंग बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट में मंजूर

खास बातें

  • विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिये सरकार की पहलों का प्रचार करने के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय में नया मीडिया विंग बनाने के प्रस्ताव को गुरुवार को केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी। नया मीडिया विंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सरकार की संचार एवं प्
नई दिल्ली:

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिये सरकार की पहलों का प्रचार करने के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय में नया मीडिया विंग बनाने के प्रस्ताव को गुरुवार को केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी।

सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि नया मीडिया विंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सरकार की संचार एवं प्रसार संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

नया मीडिया विंग बनाने का प्रस्ताव मंत्रालय द्वारा हाल ही में की गई एक पहल के आधार पर किया गया है। यह पहल प्रायोगिक थी, जिसमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मंत्रालय ने प्रचार कार्य किया।

विज्ञप्ति के मुताबिक नए विंग का नेतृत्व संयुक्त सचिव स्तर के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। प्रशासनिक एवं परिचालन समर्थन मंत्रालय की मीडिया यूनिट मुहैया कराएगी। नए मीडिया विंग की स्थापना और अन्य कायो’ पर 12वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान 22.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

बताया जा रहा है कि न्यू मीडिया सूचना−प्रसारण मंत्रालय के तहत लाया जाएगा। इस प्रकार के प्रचार-प्रसार के माध्यम को न्यू मीडिया के तहत अब तक आईटी एक्ट के दायरे में रखा गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)