बंगाल के राज्यपाल ने अमित शाह से मुलाकात के बाद चुनावी हिंसा पर बात की

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अचानक राजभवन पहुंचने के तीन दिन बाद राज्यपाल की अमित शाह के साथ बैठक

बंगाल के राज्यपाल ने अमित शाह से मुलाकात के बाद चुनावी हिंसा पर बात की

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar)  ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुलाकात की. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि उन दोनों के बीच आगामी विधानसभा चुनावों में हिंसा की आशंकाओं पर चर्चा हुई. धनखड़ ने बाद में दिन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "साल 2021 बंगाल में एक बहुत ही महत्वपूर्ण वर्ष होगा क्योंकि राज्य में चुनाव होंगे. जब हम 2018 के पंचायत चुनाव और 2019 के आम चुनाव को देखते हैं, तो यह देखा गया कि उनमें हिंसा हुई; नियमों का उल्लंघन किया गया और इससे मतदाता तनाव में रहे हैं.”


बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अचानक राजभवन पहुंचने के तीन दिन बाद राज्यपाल की अमित शाह के साथ बैठक की. दरअसल, हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के पांच वरिष्ठ सांसदों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर संविधान पर संविधान का उल्लंघन करने और पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी का आरोप लगाया था. उन्होंने राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए कहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राज्यपाल ने हालांकि कहा, "मेरे और मुख्यमंत्री के बीच तनाव, मुझे इसकी जानकारी नहीं है. मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री भी इससे अनजान हैं." यह उनकी कूटनीतिक पंक्तियां थीं. राज्यपाल ममता बनर्जी पर प्रशासन का राजनीतिकरण करने और राजनीतिक लाभ के लिए सरकारी बुनियादी ढांचे का उपयोग करने का आरोप लगातार लगाते रहे हैं.