यह ख़बर 12 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जजों की नियुक्ति बिल को कांग्रेस देगी समर्थन, जयललिता बोली, सीएम की भूमिका भी हो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए की सरकार संसद के सत्र को आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। भाजपा संसदीय दल ने इस संबंध में चर्चा की है। पार्टी नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि सरकार कई महत्वपूर्ण बिलों को पास कराने पर विचार कर रही है। इस संबंध में भाजपा ने पार्टा सांसदों के लिए तीन लाइन का व्हिप भी जारी कर दिया है।

वहीं खबर है कि न्यायिक नियुक्ति बिल को कांग्रेस समर्थन देगी। साथ ही कहा जा रहा है कि बीमा बिल को अब संसद की सेलेक्ट कमेटी को सौंपा जा सकता है।

रूड़ी का आरोप है कि कांग्रेस संसद सत्र में व्यवधान पैदा कर रही है। उनका कहना है कि सरकार कई महत्वपूर्ण बिलों को पास कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आरोप था कि सरकार के पास कोई काम नहीं है और अब संसद में कार्यवाही को बाधित कर रही है। रूड़ी ने बताया कि सरकार न्यायिक नियुक्ति बिल को पास कराने का प्रयास करेगी।

उधर, तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने कहा कि इस बिल में राज्यों की भूमिका नहीं है। उनका कहना है कि संविधान में संशोधन कर राज्यों के मुख्यमंत्रियों की भूमिका भी सुनिश्चित करनी चाहिए। जयललिता ने कहा कि इस बिल के समर्थन पर उन्होंने कोई फैसला नहीं किया है।


उल्लेखनीय है कि वर्तमान संसद सत्र 14 अगस्त को समाप्त हो रहा है और कई महत्वपूर्ण बिल अभी पास होने बाकी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com