सरकार बनाना उद्देश्य है, महज कांग्रेस को हराना नहीं : कैप्टन अमरिंदर सिंह

अपनी पार्टी का एजेंडा साझा करते हुए कैप्टन ने कहा कि वह यहां एक बार फिर महज मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं हैं. मेरा मिशन न सिर्फ पंजाब को बचाना है, बल्कि इसके अतीत के गौरव को भी बहाल करना है.

सरकार बनाना उद्देश्य है, महज कांग्रेस को हराना नहीं : कैप्टन अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का मिशन राज्य में अगली सरकार बनाना है और महज सत्तारूढ़ कांग्रेस को हराना नहीं है. पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह पूरे राज्य से मिल रही प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं. उन्होंने दावा किया कि बहुत जल्द सभी तीन बड़े दलों- कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल-के कई मौजूदा एवं पूर्व विधायक उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

'भ्रष्टाचारी, क्रिमिनल नेताओं को AAP में नहीं मिलेगी एंट्री', पंजाब चुनाव से पहले केजरीवाल का ऐलान

पंजाब विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरूआत में होना है. अपनी पार्टी का एजेंडा साझा करते हुए उन्होंने कहा कि वह यहां एक बार फिर महज मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं हैं. मेरा मिशन न सिर्फ पंजाब को बचाना है, बल्कि इसके अतीत के गौरव को भी बहाल करना है.

कैप्टन ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ उनकी व्यक्तिगत रंजिश नहीं है. लेकिन उन्हें पाकिस्तान सरकार और इसके सैन्य प्रतिष्ठान से समस्याएं हैं, जो आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है और सीमाओं पर हमारे सैनिकों की जान ले रहा है. पिछले पांच साल में पंजाब के 83 सैनिक मारे गये. कल्पना कीजिए कि पूरे देश से यह संख्या कितनी होगी.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल का आरोप, पंजाब में सरकारी विद्यालय बुरी हालत में

उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में कोई सच्चा भारतीय दावा नहीं कर सकता कि इमरान खान और पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा मित्र हैं. पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यदि आपके मित्र ऐसे लोग हैं, जिनके बारे में आप गर्व से दावा करते हैं तो आप देश के शुभचिंतक नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब चुनाव के लिए अकाली दल के अभियान की शुरुआत, मोगा में पार्टी की रैली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)