यह ख़बर 12 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुरादाबाद में पेड़ से लटका मिला लड़की का शव, हमीरपुर में पुलिस थाने में महिला के साथ कथित रेप

काल्पनिक चित्र

मुरादाबाद / हमीरपुर / बहराइच:

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बर्बर अपराधों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुरादाबाद जिले के थजुरद्वारा थाना क्षेत्र में 11वीं कक्षा की एक छात्रा का शव पेड़ से लटका मिला। 16-वर्षीय यह लड़की मंगलवार रात से लापता बताई जा रही थी। आशंका जताई जा रही है कि बलात्कार के बाद लड़की की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया।

उधर, हमीरपुर जिले में 35-वर्षीय एक महिला से थाने में पुलिस अधिकारी द्वारा कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला सामने आया है।

यह घटना सोमवार रात की है, जब महिला अपने पति को छुड़ाने के लिए सुमेरपुर पुलिस थाने गई थी। महिला के पति को पुलिस ने देसी कट्टे के साथ पकड़ा था। पुलिसवालों ने महिला से कथित तौर पर रिश्वत की मांग की, जिसे देने से उसने इनकार कर दिया। इसके बाद एसएचओ राहुल पांडेय ने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया।

हैरानी की बात यह रही कि ड्यूटी पर तैनात तीन कॉन्स्टेबलों ने एसएचओ को ऐसी हरकत करने से रोका नहीं। एसएचओ को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीनों कॉन्स्टेबलों को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में बलात्कार और रेप की बर्बर घटनाओं की कड़ी में यह एक और नया मामला है। उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर लगातार आलोचनाओं का शिकार बन रही है। बदायूं में दो चचेरी बहनों की कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर उनके शव को पेड़ पर लटका दिया गया था। इस मामले की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापक निंदा हुई।

उधर, बहराइच जिले के रानीपुर क्षेत्र में मंगलवार को एक महिला की कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करके शव को पेड़ पर लटकाए जाने का मामला सामने आया। अपर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि रानीपुर थाना क्षेत्र के 45-वर्षीय महिला सोमवार को अपना इलाज कराने के लिए लखनऊ रवाना हुई थी। रास्ते में ही उसके बेटे ने उसे फोन करके उसके दादी बनने की सूचना दी और घर वापस लौटने को कहा।

सिंह ने बताया कि महिला ने बहराइच पहुंचकर अपने बेटे को फोन करके उसे ले जाने को कहा था। बेटा जब मोटरसाइकिल लेकर बस अड्डे पर पहुंचा, तो उसकी मां उसे वहां नहीं मिली और उसका मोबाइल फोन भी बंद मिला। उन्होंने बताया कि महिला का अर्धनग्न शव मंगलवार को एक बाग में एक साड़ी के फंदे से लटका मिला। उसके गुप्तांग से खून बह रहा था। पास में ही उसका मोबाइल फोन और चप्पल भी पड़ी थी। सिंह ने बताया कि आरोप है कि गांव के ही पांच लोगों ने उससे सामूहिक बलात्कार करके उसकी हत्या कर दी और शव पेड़ से लटका दिया।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com