गाजियाबाद के पासपोर्ट आफिसर धमेंद्र सिंह को मिलेगा व्‍यक्तिगत श्रेणी का प्रथम पुरस्‍कार

देश के 37 पासपोर्ट अफसरों में नंबर वन रहे, 2006 बैच के आईपीएस धर्मेंद्र सिंह ने सीमित संसाधनों के बावजूद 70 हजार लंबित प्रत्यावेदन का निराकरण कराया है. गाजियबाद की क्षेत्रीय पासपोर्ट अफसर को पहली बार यह अवार्ड हासिल हुआ है.

गाजियाबाद के पासपोर्ट आफिसर धमेंद्र सिंह को मिलेगा व्‍यक्तिगत श्रेणी का प्रथम पुरस्‍कार

2006 बैच के IPS धर्मेंद्र सिंह को व्‍यक्तिगत श्रेणी में प्रथम पुरस्‍कार के लिए चुना गया है

नई दिल्ली:

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने वित्‍त वर्ष 2019-20 में किए गए उत्‍कृष्‍ट कार्य (व्‍यक्तिगत श्रेणी) के लिए गाजियाबाद के पासपोर्ट अफसर धर्मेंद्र सिंह को प्रथम स्थान पर चयनित किया है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर कल 53वें पासपोर्ट सेवा दिवस पर उन्‍हें यह पुरस्‍कार प्रदान करेंगे. कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये आयोजित होगा.

गौरतलब है कि पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में बड़ी संख्‍या में पासपोर्ट आवेदन लंबित थे ले‍किन देश के 37 पासपोर्ट अफसरों में नंबर वन रहे, 2006 बैच के आईपीएस धर्मेंद्र सिंह ने सीमित संसाधनों के बावजूद 70 हजार लंबित प्रत्यावेदन का निराकरण कराया है.गाजियबाद की क्षेत्रीय पासपोर्ट अफसर को पहली बार यह अवार्ड हासिल हुआ है. इससे पहले धर्मेंद्र  सिंह 'ऑपरेशन स्माइल' चलाकर मासूम बच्‍चों को उनके परिवार से मिलवार चुके है. इस कार्यक्रम को गृह मंत्रालय ने पूरे देश में लागू किया था और यूनाइटेड नेशन की भी सराहना इसे हासिल हुई थी.गाजियाबाद और गौतम बुद्ध जैसे महानगरों में वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक के तौर पर भी वे सेवाएं दे चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com