'उच्च जाति की महिलाओं को घर से निकालकर समाज के साथ काम करवाओ', MP के मंत्री का विवादित बयान

हमेशा विवादों के घेरे में रहने वाले मध्‍यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह एक बार फिर अपने बिगड़े बोल को लेकर विवादों में घिर गए हैं.

'उच्च जाति की महिलाओं को घर से निकालकर समाज के साथ काम करवाओ', MP के मंत्री का विवादित बयान

समानता लाने के लिए उच्च जाति की महिलाओं को घर से निकालकर समाज के साथ काम करवाओ

भोपाल:

हमेशा विवादों के घेरे में रहने वाले मध्‍यप्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह एक बार फिर अपने बिगड़े बोल को लेकर विवादों में घिर गए हैं. दरअसल अनूपपुर जिले के ग्राम फुनगा में सर्वजन सुखाय सामाजिक संस्था ने नारी रत्न सम्मान समारोह का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सिंह ने अपने दिल की भड़ास निकालते हुए सवर्ण (ठाकुरों) को आड़े हाथों लिया और कहा कि ठाकुर अपनी महिलाओं को घर में कैद कर हमारी महिलाओं से घर का काम करवाते हैं. यही नहीं, उन्होंने यह तक कह डाला कि ठाकुरों की महिलाओं को पकड़कर घर से निकालकर उनको भी समाज के साथ काम करवाओ तभी समानता आएगी.

शिवराज के मंत्री का दिग्विजय पर पलटवार, कहा- कहीं 'रामधुन' टिप्पणी पर फतवा जारी न कर दें सोनिया गांधी

अनूपपुर जिले के उप तहसील फुनगा में सर्वजन सुखाय सामाजिक संस्था ने नारी रत्न सम्मान समारोह का आयोजन किया था, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह शामिल हुए, जहां उन्होंने अपने वक्तव्य में महिलाओं के अधिकार की बात कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े ठाकुर अपने घर की महिलाओं को समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलने नहीं देते हैं. बड़े-बड़े लोग ठाकुर अपने घर की महिलाओं को कैद करके रखते हैं.

नाम में "सियासत" रखी है, मध्यप्रदेश में नाम की सियासत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि समानता लाना है तो उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से खींचकर निकालो, उनको भी समाज के साथ काम करवाओ तभी समानता आएगी. आपको बता दें कि मंत्री पहले भी कांग्रेस प्रत्याशी रहे विश्वनाथ सिंह कुंजाम की पत्नी पर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं, जिस पर चुनाव आयोग ने बीजेपी से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा था. इसके साथ ही पूर्व में भी अन्य मामलों को लेकर विवादों में रहे हैं.