यह ख़बर 16 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कांडा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट, 24 तक गिरफ्तारी का आदेश

खास बातें

  • रोहिणी की अदालत ने गीतिका खुदकुशी मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करते हुए पुलिस को 24 अगस्त तक उसे गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।
सिरसा / नई दिल्ली:

रोहिणी की अदालत ने एयर होस्टेस गीतिका शर्मा की खुदकुशी के मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करते हुए पुलिस को 24 अगस्त तक उसे गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है।

इससे पहले, गुरुवार को कांडा की तलाश कर रही दिल्ली पुलिस की टीम एक बार फिर सिरसा पहुंची और कांडा के एक रिश्तेदार के घर पर छापा मारा।

पुलिस उस मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए यहां तक पहुंची, जिस नंबर पर गोपाल कांडा ने काफी लंबी बात की थी। दिल्ली पुलिस की टीम गोपाल कांडा के साले के दामाद बंटी बंसल को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। डीसीपी कमल प्रीत सबरवाल की अगुवाई में 25 लोगों की टीम ने सिरसा में दबिश दी।

वहीं, गोपाल कांडा की अग्रिम जमानत याचिका पर आज फैसला आ सकता है। कांडा ने सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, जिस पर मंगलवार को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। याचिका में कांडा ने दलील दी है कि गीतिका अति-संवेदनशील थी और उसकी खुदकुशी के लिए उसे (कांडा को) जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

गौरतलब है कि कांडा की कंपनी एमडीएलआर एयरलाइंस में काम करने वाली गीतिका ने 5 अगस्त को खुदकुशी कर ली थी और उसने अपने सुसाइड नोट में गोपाल कांडा और अरुणा चड्ढा को जिम्मेदार ठहराया था। कांडा को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए भी बुलाया था, लेकिन वह नहीं आया और अब तक फरार है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कई अहम सबूत जुटा लेने का दावा किया है, जिनसे कांडा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, इस केस में दूसरी आरोपी अरुणा चड्ढा को आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है। सोमवार को कोर्ट ने अरुणा की हिरासत तीन दिन के लिए बढ़ा दी थी। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दलील दी थी कि इस केस में गोपाल कांडा के गायब होने से सबूतों को मिटाए जाने की आशंका को देखते हुए अरुणा की हिरासत पुलिस के लिए जरूरी है। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि कांडा और उनकी सहयोगी अरुणा चड्ढा ने दुबई जाकर गीतिका पर एयर होस्टेस की नौकरी छोड़कर उनकी कंपनी ज्वाइन करने के लिए दबाव डाला था।