भारतीय वायुसेना की फुल ड्रेस रिहर्सल कल, अपाचे और चीनूक हेलीकॉप्‍टर भी होंगे शामिल

विंटेज एयरक्राफ्ट डकोटा, हार्वर्ड और टाइगर मोथ भी आसमान में दिखाएंगे कि वायुसेना ने किस तरह अपनी विरासत को सहेजकर रखा है. 

भारतीय वायुसेना की फुल ड्रेस रिहर्सल कल, अपाचे और चीनूक हेलीकॉप्‍टर भी होंगे शामिल

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की फुल ड्रेस रिहर्सल गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर 6 अक्टूबर यानी रविवार को आयोजित की जाएगी. इस मौके पर पहली बार फुल ड्रेस रिहर्सल में अमेरिका से खरीदा गया मल्टीपर्पज ट्रांसपोर्ट हेलीकॉप्टर चीनूक और अटैक हेलीकॉप्टर अपाचे फ्लाई पास्ट में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा सुखोई 30MKI, मिग 29 अपग्रेड, जगुआर और देशी तेजस भी फ्लाई पास्ट में अपना दमखम दिखाएंगे. स्पेशल ऑपरेशन के लिये बना ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-130 और सी-17 भी उड़ान भरेंगे. साथ मे विंटेज एयरक्राफ्ट डकोटा, हार्वर्ड और टाइगर मोथ भी आसमान में दिखाएंगे कि वायुसेना ने किस तरह अपनी विरासत को सहेजकर रखा है. 

भारतीय वायुसेना को मिला पहला 'अपाचे' हेलीकॉप्टर, दुश्मन के इलाके में घुसकर मारने की क्षमता


कुल मिलाकर 19 फाइटर विमान, 7 ट्रांसपोर्ट विमान, 16 हेलीकॉप्टर, 9 ट्रेनर, 3 विंटेज एयरक्राफ्ट फुल ड्रेस रिहर्सल में हिस्सा लेंगे. पर लोगों को असली मजा तब आएगा जब ध्रुव हेलीकॉप्टर की टीम सारंग अपना करतब दिखाएगी और हॉक की सूर्यकिरण टीम आसमान में अदभुत कारनामे दिखाएगी. यह कार्यक्रम सुबह 8 बजे से करीब 11 बजे तक चलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: वायुसेना में शामिल हुआ दुनिया का सबसे खतरनाक हेलीकॉप्टर