नौसेना के युद्धपोत INS रणविजय में आग लगने से चार नौसैनिक घायल, जांच के आदेश

नौसेना के युद्धपोत आईएनएस रणविजय में आग लग गई. जिसके कारण नौसेना के चार सैनिक घायल हो गए हैं. जिन्‍हें आइएनएसएच कल्‍याणी में भर्ती कराया गया है. आग लगने के वक्‍त यह युद्धपोत विशाखापत्तनम बंदरगाह पर था.

नौसेना के युद्धपोत INS रणविजय में आग लगने से चार नौसैनिक घायल, जांच के आदेश

घायलों को नौसेना के अस्पताल आईएनएचएस कल्याणी (INHS Kalyani) में भर्ती कराया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के युद्धपोत आईएनएस रणविजय (INS Ranvijay) में आग लग गई. जिसके कारण नौसेना के चार सैनिक घायल हो गए हैं. जिन्‍हें आइएनएसएच कल्‍याणी (INHS Kalyani) में भर्ती कराया गया है. आग लगने के वक्‍त यह युद्धपोत विशाखापत्तनम बंदरगाह (Visakhapatnam Port) पर था. फिलहाल आग लगने के कारणों के बारे में नहीं पता चला है. हालांकि नौसेना ने युद्धपोत में आग लगने की  घटना को बेहद गंभीरता से लिया है और इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं. 

जानकारी के मुताबिक, विशाखापत्तनम बंदरगाह पर शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे यह घटना फायर फाइटिंग इंसिडेंस के दौरान हुई. इस दौरान नौसेना के चार सैनिक भी घायल हो गए, जिन्‍हें घटना के तुरंत बाद आईएनएसएच कल्‍याणी में भर्ती कराया गया. चारों नौसैनिकों का इलाज किया जा रहा है. साथ ही सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है. 


नौसेना युद्धपोत में आग लगने की घटना के बाद नौसेना ने जांच के आदेश दिए हैं. जांच के लिये बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दे दिये हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* हिमस्खलन की चपेट में आए नेवी के चार पर्वतारोहियों के शव मिले, एक अभी भी लापता
* पहला मेड-इन-इंडिया एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रांत जिम्मेदारी नहीं, जरूरी है : नौसेना
* गोवा के साओ जैसिंटो द्वीप पर लोगों ने नौसेना को नहीं फहराने दिया तिरंगा, सीएम प्रमोद सावंत ने दी सख्त चेतावनी
* अमेरिकी नौसेना से मिले हर मौसम में सैन्य पराक्रम दिखाने वाले MH-60R हेलीकॉप्टर