अगर आप एक और लॉकडाउन नहीं चाहते, तो सहयोग करें : येदियुरप्पा ने लोगों से कहा

येदियुरप्पा ने बैठक बुलाने की घोषणा करते हुये कहा, ‘‘मैं हाथ जोड़ कर लोगों से सहयोग करने की अपील करता हूं... अगर लोग सहयोग करते हैं तो मुझे पूरा भरोसा है कि बिना लॉकडाउन के हम इसे नियंत्रित कर लेंगे.’’

अगर आप एक और लॉकडाउन नहीं चाहते, तो सहयोग करें : येदियुरप्पा ने लोगों से कहा

इस साल 22 जनवरी के बाद पहली बार प्रदेश में कोविड-19 के 900 से अधिक मामले सामने आये हैं (फाइल फोटो)

बेंगलुरू:

Karnataka Coronavirus Updates: कर्नाटक में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने रविवार को कहा कि यह महामारी राज्य में अनियंत्रित होती लग रही है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि अगर वे एक अन्य लॉकडाउन (Lockdown) नहीं चाहते हैं तो महामारी की रोकथाम के उपायों का पालन कर सहयोग करें. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के चलते अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सोमवार को विधान सौध में एक बैठक बुलायी है. येदियुरप्पा ने बैठक बुलाने की घोषणा करते हुये कहा, ‘‘मैं हाथ जोड़ कर लोगों से सहयोग करने की अपील करता हूं... अगर लोग सहयोग करते हैं तो मुझे पूरा भरोसा है कि बिना लॉकडाउन के हम इसे नियंत्रित कर लेंगे.''

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 16620 नए मामले, 50 और मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के कुछ हिस्सों में लागू किये गये लॉकडाउन के संदर्भ में कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने लोगों से यह अपील की है. कोरोना वायरस के कारण पिछले साल मार्च में देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था जिसमें चरणबद्ध तरीके से ढील दी गयी थी. इसके बाद कर्नाटक में करीब करीब सभी गतिविधियों को अनुमति दी गयी थी.

दिल्ली में लगातार चौथे दिन 400 से ज्यादा कोविड-19 के नए मरीज, 24 घंटों में 407 केस

इस साल 22 जनवरी के बाद पहली बार प्रदेश में कोविड-19 के 900 से अधिक मामले सामने आये हैं. प्रदेश में कुल 921 नये मामले सामने आये हैं और इनमें से 630 मामले अकेले बेंगलुरू अर्बन जिले में आये हैं. पिछले सोमवार से प्रदेश में अब तक 4300 से अधिक नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 9,59,338 पर पहुंच गया है. इनमें से 12,387 लोगों की मोत हो चुकी है जबकि 9,38,890 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. प्रदेश में फिलहाल 8,042 मरीज उपचाराधीन हैं. यह आंकड़ा पिछले महीने 4,000-5,000 के करीब था.


येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले एक महीने से, ऐसा लगता है कि कोविड-19 अनियंत्रित होने जा रहा है. दिन ब दिन मामलों की संख्या बढ़ रही है. इसलिये हमने सोमवार को एक बैठक बुलायी है.'' इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय ने रविवार को बयान जारी कर बताया कि कर्नाटक में हाल के दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि के मद्देनजर प्रदेश के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों की बैठक बुलायी है. बयान के अनुसार, यह बैठक सोमवार को शाम पांच बजे विधान सौध में होगी, जहां प्रदेश विधानसभा एवं सचिवालय स्थित है.

महाराष्ट्र: COVID केस बढ़ने पर CM उद्धव की चेतावनी, लॉकडाउन के लिए बाध्य न करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)