कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगी आग, 250 मरीज़ों को बाहर निकाल लिया गया

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आग लगने का मामला सामने आया है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्‍थल पर पहुंच गई हैं और राहत-बचाव का काम जारी है.

कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगी आग, 250 मरीज़ों को बाहर निकाल लिया गया

कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगी आग

खास बातें

  • अस्‍पताल में मौजूद 250 मरीज़ों को बाहर निकाल लिया गया है
  • कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आग लग गई है
  • आग दवा की दुकान से शुरू हुई थी.
कोलकाता :

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आग लगने का मामला सामने आया है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्‍थल पर पहुंच गई हैं और राहत-बचाव का काम जारी है. आग की सूचना मिलते ही अस्‍पताल में मौजूद 250 मरीज़ों को बाहर निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि आग दवा की दुकान से शुरू हुई थी. अभी तक किसी के इस घटना में हताहत होने की खबर नहीं है.

सीट बेल्‍ट न लगाने पर पुलिसवाले ने पीटा, कैब ड्राइवर ने किया आत्‍मदाह

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में कई इमारतें हैं और आग लगने के बाद यहां भर्ती कई मरीजों को स्‍ट्रेचर में इमारत से बाहर निकाला गया है. अस्‍पताल से निकाले गए कई मरीजों को एंबुलेंस से दूसरे अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है. कई मरीजों को अस्‍पताल की इमारत में लेटा हुआ देखा गया. हालांकि की यह अभी साफ नहीं हो सका है कि सभी मरीजों को अस्‍पताल से बाहर निकाल लिया गया है. कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज शहर के सबसे पुराने अस्पतालों में से एक है. यह कॉलेज 1948 में स्थापित किया गया था.

भुवनेश्‍वर के अस्‍पताल में आग का मामला : सुपरिटेंडेंट समेत अस्पताल के चार अधिकारी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि अस्‍पताल में मौजूद मेडिकल शॉप से सुबह करीब 7.30 बजे धुंआ उठते हुए देखा गया था. इस घटना की जानकारी मिलते ही पश्चिम बंगाल डिजास्‍टर मैनेजमेंट के लोग भी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए और राहत बचाव के कार्य में लग गए. 

कर्नाटक : अस्पताल के शिशु वार्ड में लगी आग, 26 नवजातों को बचाया गया

गौरतलब है कि इससे पहले दिसंबर 2011 में कोलकाता के धकुरिया में स्थित एएमआरआई (AMRI) अस्पताल में आग लगने से 92 लोगों के मौत हो गई थी. बताया गया था कि अस्पताल ने आग से बचाव के नियमों का पालन नहीं किया था. 

VIDEO: कोलकाता के बागरी बाजार में लगी भीषण आग

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com