डॉक्टर पर हमले और अस्पताल में तोड़फोड़ के लिए अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज

मेघालय की राजधानी शिलांग में कोविड-19 अस्पताल में कथित रूप से एक डॉक्टर को पीटने, कर्मचारियों पर थूकने और तोड़फोड़ मचाने के लिए एक अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

डॉक्टर पर हमले और अस्पताल में तोड़फोड़ के लिए अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

शिलांग:

मेघालय की राजधानी शिलांग में कोविड-19 अस्पताल में कथित रूप से एक डॉक्टर को पीटने, कर्मचारियों पर थूकने और तोड़फोड़ मचाने के लिए एक अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. शिलांग सिविल अस्पताल के अधिकारियों ने मंगलवार को थियोडोर मोअल्लेम के खिलाफ मेघालय पुलिस को शिकायत दी थी. पूर्वी खासी पर्वतीय जिले की पुलिस अधीक्षक क्लाउडिया लाइंग्वा ने कहा कि शिलांग स्थित एनजीओ से जुड़े अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.

मोअल्लेम की कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. फिलहाल वह घर में क्वारेंटाइन है. अस्पताल के अधिकारियों की ओर से स्वास्थ्य विभाग को दी गई रिपोर्ट के अनुसार मोअल्लेम 26 मई को गुवाहाटी गया था और छह जून को वापस लौटा. वापस लौटने के बाद से ही वह सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ से जूझ रहा था. छह जून को वह अस्पताल गया था.

रिपोर्ट में कहा गया है, 'रोगी को इंजेक्शन लगवाने के लिए कहा गया, लेकिन वह हिंसक हो गया और अस्पताल के दरवाजे और कुर्सियां तोड़ने लगा. इस दौरान उसने एक नर्स और एक डॉक्टर पर हमला किया.' रिपोर्ट के अनुसार, हमले में डॉक्टर की उंगली की हड्डी टूट गई. इसके अलावा उसने कर्मचारियों से कथित रूप से गाली-गलौच की और उन पर थूका भी. मोअल्लेम ने सात जून को फेसबुक पर दावा किया, 'वे तकनीकी रूप से मेरा मर्ज नहीं बता पा रहे थे. मैं उनसे दर्द कम करने की दवा मांग रहा था. उन्होंने मुझे घंटों डराया और धमकाया. उन्होंने कम से कम दो बार और संभवत: तीन बार मुझे इंजेक्शन लगाया.'  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच मोअल्लेम ने मंगलवार को एयर इंडिया को ट्वीट किया, 'मैं जल्द से जल्द अमेरिका, अपने घर जाना चाहता हूं. मैं हृदय संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहा हूं. मुझे घर जाकर डॉक्टर को दिखाना है.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)