देखें VIDEO : ट्रैक्टर रैली से पहले प्रदर्शनकारी किसानों ने टिकरी बॉर्ड पर तोड़ा पुलिस का घेराव

ट्रैक्टर रैली शुरू होने के पहले ही प्रदर्शनकारी किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी है. टिकरी से आए विजुअल्स में देखा जा सकता है कि कैसे बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग तोड़कर निकल गए.

देखें VIDEO : ट्रैक्टर रैली से पहले प्रदर्शनकारी किसानों ने टिकरी बॉर्ड पर तोड़ा पुलिस का घेराव

Tractor Rally : किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर तोड़ी पुलिस बैरिकेडिंग.

खास बातें

  • दिल्ली में आज किसानों की ट्रैक्टर रैली
  • टिकरी-सिंघु बॉर्डर पर दिख रही अर्थव्यवस्था
  • किसानों ने तोड़े पुलिस बैरिकेड्स
नई दिल्ली:

Farmers' Tractor Rally : कृषि कानूनों के विरोध में हो रही किसान आंदोलन के तहत मंगलवार को किसान संगठन ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं, लेकिन उसके पहले ही प्रदर्शनकारी किसानों ने प्रदर्शनस्थलों पर पुलिस बैरिकैडिंग तोड़ दी है और पैदल ही यात्रा शुरू कर दी है. आंदोलन के दो मुख्य स्थलों सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसान जुटे हैं. ट्रैक्टर रैली दिल्ली में जाने वाली है, जो राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड खत्म होने के बाद शुरू होगी. लेकिन उसके पहले ही अव्यवस्था दिख रही है. 

सिंघु बॉर्डर पर तकरीबन 5,000 प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी. वहीं, टिकरी बॉर्डर के विज़ुअल्स भी सामने आए हैं. न्यूज एजेंसी ANI की ओर से शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि दिल्ली-हरियाणा के बीच टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान पुलिस की बैरिकेडिंग पर चढ़ गए. पुलिस और कुछ किसान नेता उन्हें रोकने की कोशिश  कर रहे हैं, लेकिन अचानक से कई जगहों से बैरिकेड को हटाकर प्रदर्शनकारी पुलिस बैरीकेडिंग पार कर जाते हैं. 

किसानों की ट्रैक्टर रैली मुंडका पहुंच गई है. यहां से अगला पड़ाव नांगलोई होगा. तय किए गए रुट के हिसाब से किसानों को नांगलोई से दाएं बढ़कर नजफगढ़ जाना है. पुलिस ने नांगलोई में रास्ते ब्लॉक किए हैं. ऐसे में अगर किसान सेंट्रल दिल्ली में यहां से घुसने की कोशिश करते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.


टिकरी पर किसान नेताओं ने प्रदर्शकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. हालांकि, सिंघु और टिकरी दोनों से पैदल प्रदर्शनकारी निकल चुके हैं. किसानों के साथ ट्रैक्टर भी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(ANI से इनपुट के साथ)