CM योगी के दौरे से पहले ग्रेटर नोएडा में किसानों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस से तनातनी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल बुधवार को ग्रेटर नोएडा का दौरा करने वाले हैं. सीएम के दौरे से पहले आज सैकड़ों किसानों ने ग्रेटरनोएडा विकीस प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है.

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल बुधवार को ग्रेटर नोएडा का दौरा करने वाले हैं. सीएम के दौरे से पहले आज सैकड़ों किसानों ने ग्रेटरनोएडा विकीस प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है. किसानों की मांग है कि 2007 में जमीन अधिग्रहण के बाद से उनको 10 फीसदी प्लॉट अब तक नहीं दिया गया है. 

मंगलवार को ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सामने किसान और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की काफी देर तक चलती रही. किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सामने धरने पर बैठना चाहते थे. जिसके चलते पुलिस के साथ काफी देर तक किसानों की झड़प चली. झड़प के बाद आखिरकार किसान धरने पर बैठ गए.

किसान संघर्ष मोर्चा के सदस्य मनवीर भाटी ने कहा कि जो किसानों को हक मिले थे उसे प्राधिकरण खत्म करने पर जुटे हैं. जो हमें घर अधिग्रहित कर लिए थे उस पर भी जांच बैठाई थी. तीस हजार किसान परिवार को प्लाट नहीं मिला जबकि समझौता किया गया था कि आप कोर्ट नहीं जाएंगे. 


बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. जगह-जगह ऐसे बैनर पोस्टर लगाए जा रहे हैं. इसी के चलते भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. हालांकि ग्रेटर नोएडा में किसान लंबे समय से सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. कई बार बातचीत भी हुई लेकिन कोई हल नहीं निकल सका. अब चुनाव के वक्त एक बार फिर किसानों ने पहले पंचायत की फिर अब विरोध प्रदर्शन करते सरकार पर दबाव डाल रहे हैं ताकि किसानों को दस फीसदी प्लॉट मिले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः