' चुनावों में हार दिखने लगी तो.....' : कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर प्रियंका गांधी का तंज

उन्होंने कहा कि अब चुनावों में हार दिखने लगी तो इस देश की वास्तविकता का एहसास होने लगा है. यह देश किसानों द्वारा बनाया गया है, यह किसानों का देश है, वे ही देश के असली रक्षक हैं और कोई सरकार किसानों के हित को कुचलकर इस देश को नहीं चला सकती

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ( PM MODI ) ने शुक्रवार को तीनों कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान किया. इस पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में हार को महसूस कर रहे हैं. 600 से अधिक किसानों की शहादत, 350 से अधिक दिन का संघर्ष, नरेंद्र मोदी जी आपके मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल कर मार डाला, आपको कोई परवाह नहीं थी.

'आपने ही आंदोलनजीवी कहा था...कैसे भरोसा करें?' PM मोदी ने कृषि कानून वापस लिए तो विपक्ष ने बरसाए तीर

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपकी पार्टी के नेताओं ने किसानों का अपमान करते हुए उन्हें आतंकवादी, देशद्रोही, गुंडे, उपद्रवी कहा, आपने खुद आंदोलनजीवी बोला, उन्हें लाठियों से पीटा, गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने कहा कि अब चुनावों में हार दिखने लगी तो इस देश की वास्तविकता का एहसास होने लगा है. यह देश किसानों द्वारा बनाया गया है, यह किसानों का देश है, वे ही देश के असली रक्षक हैं और कोई सरकार किसानों के हित को कुचलकर इस देश को नहीं चला सकती. आपकी नियत और आपके बदलते हुए रुख़ पर विश्वास करना मुश्किल है. 

कृषि कानून वापस लेने के PM के ऐलान के बाद बोले राकेश टिकैत, 'आंदोलन तत्‍काल वापस नहीं होगा, हम.....'

बता दें कि हजारों किसान पिछले साल से ही दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.  इस दौरान सरकार और किसानों के बीच कई दौर की वार्ताएं हुईं, लेकिन कोई सफल नतीजा नहीं निकल सका. इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के नाम संबोधन (PM Modi Address to nation) में एक बहुत बड़ी घोषणा करते हुए तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com