फरीदाबाद: दिवाली पर पटाखे चलाने व बेचने वालों पर पुलिस का शिकंजा, 44 लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस ने 40 मुकदमे दर्ज कर 44 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें 28 पटाखे चलाने वालों हैं और 16 पटाखे बेचने शामिल हैं.

फरीदाबाद: दिवाली पर पटाखे चलाने व बेचने वालों पर पुलिस का शिकंजा, 44 लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नर ने पटाखे चलाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे

फरीदाबाद:

फरीदाबाद में प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट, एनजीटी और हरियाणा स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के आदेश पर जिला प्रशासन ने फरीदाबाद में पटाखों पर बैन लगाया था. इसके चलते पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने सभी उच्च अधिकारियों के साथ-साथ थाना प्रबंधक, चौकी प्रभारी एवं क्राइम ब्रांच को पटाखे चलाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इस कड़ी में शहर के सभी थानों में पटाखे बेचने व चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 40 मुकदमे दर्ज कर 44 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी फरीदाबाद के अलग-अलग थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

दिल्ली में 600 किलोग्राम पटाखे बरामद, सात आरोपी गिरफ्तार

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस ने सभी इलाकों में पीसीआर, राइडर और एसएचओ मोबाइल की सहायता से पटाखों के पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा कर लोगों को सूचना दी थी. इसके बावजूद कुछ गैर जिम्मेदार लोग पटाखे बेचते/चलाते पाए गए हैं. पटाखे बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने थाना सेक्टर 17 में चार, थाना पल्ला, सेक्टर 31 एवं छायंसा में 2-2 मुकदमे दर्ज किए हैं. वहीं थाना सेक्टर 8, कोतवाली तिगांव आदर्श नगर, सराय ख्वाजा ,ओल्ड फरीदाबाद में 1-1 मुकदमा दर्ज किया गया है और 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

15 साल में इस दीपावली आग की घटनाओं संबंधी इमरजेंसी कॉल्‍स की संख्या र​ही सबसे कम 


उन्होंने बताया कि फरीदाबाद के सभी थानों में 24 मुकदमे पटाखे चलाने वालो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना सेंट्रल में 6, खेड़ी पुल में 4, पल्ला और सराय ख्वाजा में 3-3, सिटी बल्लभगढ़ और सेक्टर 31 में 2-2 तथा थाना बीपीटीपी, मुजेसर , सूरजकुंड और थाना ओल्ड फरीदाबाद में 1-1 मुकदमा दर्ज किया गया है. दर्ज किए गए मुकदमों में  28 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. आरोपियों को क्राइम गस्त एवं गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. पटाखे बेचने वाले आरोपियों से पटाखों से भरे हुए कार्टून और प्लास्टिक बैग बरामद किए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिता-पुत्र की दर्दनाक हादसे में मौत, स्कूटर पर पटाखे ले जाते वक्त हुआ जबरदस्त विस्फोट