कोरोना संक्रमण से जुड़ी सही जानकारी देगा Facebook, भारत में जारी किया गया ये फीचर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने अपने COVID-19 घोषणा के लिये तैयार साधन का भारत में विस्तार किया है ताकि लोगों तक कोरोना संक्रमण से संबंधित सही जानकारी पहुंच सके.

कोरोना संक्रमण से जुड़ी सही जानकारी देगा Facebook, भारत में जारी किया गया ये फीचर

अमेरिका के बाद भारत में इस फीचर को जारी किया गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'कोविड-19 घोषणा' का भारत में विस्तार
  • फेसबुक ने भारत में जारी किया ये फीचर
  • कोरोनावायरस से संबंधित जानकारी मिलेगी
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने अपने COVID-19 घोषणा के लिये तैयार साधन का भारत में विस्तार किया है ताकि लोगों तक कोरोना संक्रमण से संबंधित सही जानकारी पहुंच सके. अमेरिका के बाद भारत दूसरा देश है, जहां इस फीचर को जारी किया गया है. फेसबुक ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘इस फीचर को जारी करने के लिए 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ साझेदारी की गई है. कोविड-19 घोषणा फीचर स्वास्थ्य विभाग को लोगों तक कोरोना से संबंधित सही जानकारी पहुंचाने और टीकाकरण की सूचना देने में मदद करेगा. राज्य इस फीचर का इस्तेमाल राज्य स्तर या किसी विशेष शहर के लिए भी कर सकेंगे.''

उसने कहा कि यह फीचर कोरोना संकट के दौरान लोगों को सुरक्षित और सूचित करने को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों के काम का समर्थन करने के लिए कंपनी के चल रहे प्रयासों का हिस्सा है.

कोरोना संकट : नहीं मिली ऑक्सीजन.. तड़प-तड़प कर महिला ने दम तोड़ा, वीडियो हुआ वायरल

फेसबुक ने कहा, ‘‘स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण से संबंधित फेसबुक पर साझा की गई किसी भी जानकारी को अधिक लोगों तक पहुंचाने में हम पूरी मदद करेंगे. हम लोगों को प्रभावित इलाकों और कोविड जानकारी केंद्रों के बारे में सूचित भी करेंगे.''

उसने कहा कि कोविड-19 घोषणा फीचर का इस्तेमाल अस्पताल में बेड उपलब्धता की स्थिति के बारे में पता लगाने और कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों को लोगों तक पहुंचाने में किया जाएगा.

तेजस्वी ने सरकारी आवास को बनाया कोविड केयर सेंटर, बोले- सरकार इसे अपने अधीन कर ले


इससे पहले फेसबुक ने कहा था कि वह वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी के लिए अपनी एप में फीचर जोड़ेगा ताकि लोग आसानी से टीका लगवा सकें. फेसबुक ने भारत की मदद करने के लिए एक करोड़ डॉलर की मदद की घोषणा भी की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कोरोना से देश में करीब 1000 डॉक्टरों की मौत, कैसे रुके यह सिलसिला?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)