कवि का फेसबुक पर आरोप, बोले- भाजपा की हार पर पोस्ट किया वीडियो तो अकाउंट हो गया ब्लॉक

केरल के एक कवि ने आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की हार पर वीडियो पोस्ट करने के लिए उन्हें 24 घंटे के लिए फेसबुक द्वारा ब्लॉक कर दिया गया. कवि सत्चिदानंदन ने कहा कि उन्हें एक "व्यंग्यात्मक वीडियो" व्हाट्सएप फॉरवर्ड के रूप में भेजा गया था.

कवि का फेसबुक पर आरोप, बोले- भाजपा की हार पर पोस्ट किया वीडियो तो अकाउंट हो गया ब्लॉक

केरल के कवि ने फेसबुक पर लगाया अकाउंट ब्लॉक करने का आरोप।

तिरुवनंतपुरम:

केरल (Kerala) के एक कवि ने आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनावों (Kerala Elections 2021) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हार पर वीडियो पोस्ट करने के लिए उन्हें 24 घंटे के लिए फेसबुक (Facebook) द्वारा ब्लॉक कर दिया गया. कवि सत्चिदानंदन ने कहा कि उन्हें एक "व्यंग्यात्मक वीडियो" व्हाट्सएप फॉरवर्ड के रूप में भेजा गया था. उन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया. इस पूरे घटनाक्रम में भाजपा ने किसी भी भूमिका से इनकार किया है.


कवि सत्चिदानंदन ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, "मुझे फेसबुक पर पोस्ट करने या कमेंट करने से इसलिए रोक दिया गया क्योंकि मैंने केरल में भाजपा की हार पर तेजी से वायरल हो रहे एक व्यंगात्मक वीडियो को अपनी वाल पर पोस्ट किया. इस वीडियो में एक फिल्म की क्लिप है. जिसमें हिटलर हार के बाद अपने सैनिकों को संबोधित कर रहा है. जिसे एडिट कर अमित शाह पर मलयाली भाषा में फिल्माया गया, जिसमें चुनाव में हार के बाद शाह केरल में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं से बात कर रहे हैं.'' कवि ने कहा कि यह पोस्ट एक व्यंग्य था, लेकिन किसी के लिए अपमानजनक नहीं था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कवि ने दावा किया कि उन्हें पहले भी फेसबुक से चेतावनी मिली थी, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक पोस्ट डाली थी.