विज्ञापन

एग्जिट पोल पर BJP का दावा- हमारा वोटर शाम तक वोट डालता रहा, AAP ने कहा- EVM की करेंगे पहरेदारी

दिल्ली में एग्ज़िट पोल के नतीजों पर भरोसा करें तो आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल हैट्रिक लगाने जा रहे हैं..सभी एग्ज़िट पोल मान रहे हैं कि आम आदमी पार्टी को आसानी के साथ बहुमत हासिल हो जाएगा.

?????? ??? ?? BJP ?? ????- ????? ???? ??? ?? ??? ????? ???, AAP ?? ???-  EVM ?? ?????? ????????
सभी एग्जिट पोल दिल्ली में 'आप' की सरकार बना रहे हैं
नई दिल्ली:

दिल्ली में एग्ज़िट पोल के नतीजों पर भरोसा करें तो आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल हैट्रिक लगाने जा रहे हैं..सभी एग्ज़िट पोल मान रहे हैं कि आम आदमी पार्टी को आसानी के साथ बहुमत हासिल हो जाएगा. तकरीबन सारे एग्ज़िट पोल्स दिल्ली में फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनवा रहे हैं. बस सबकी सीटें एक-दो आगे पीछे हैं. वहीं एग्ज़िट पोल्स दिल्ली में पिछले चुनावों की तुलना में इस बार बीजेपी की सीटें बढ़ा रहे हैं और जिस कांग्रेस का पिछली बार खाता भी नहीं खुल सका था उसे भी इस बार कुछ दे रहे हैं. बहुत कम ऐसा होता होगा कि सारे एग्जिट पोल बहुमत से एक ही नतीजा दे रहे हों. लेकिन इस बार सब सहमत दिख रहे हैं कि दिल्ली में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल की ही सरकार बनेगी. लेकिन ये एग्जिट पोल के नतीजे हैं. असली नतीजे मंगलवार को आएंगे. लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों के बाद दिल्ली में हलचल बढ़ गई है. 

8 बड़ी बातें
  1. आम आदमी पार्टी ने शनिवार को कहा कि उन 30 स्ट्रांग रूम के बाहर वह अपने कार्यकर्ताओं को तैनात करेगी जहां ईवीएम मशीनें रखी गई हैं. यह कदम मंगलवार को मतगणना वाले दिन तक मशीनों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए उठाया गया है.
  2. AAP के एक पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ शनिवार रात बैठक की. बाद में आप नेता संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता पूरी राष्ट्रीय राजधानी में स्ट्रांग रूम के बाहर ही मौजूद रहेंगे और नजर रखेंगे.
  3. एग्जिट पोल के नतीजे आते ही गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली चुनाव को लेकर एक बैठक बुलाई जिसमें दिल्ली के सातों सांसद ,सांसद और दिल्ली बीजेपी के वरिष्ट नेता विजय गोयल, चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, सह प्रभारी हरदीप पुरी  ,नित्यानंद राय और लोकसभा चुनाव प्रभारी मौजूद रहे. 
  4. बैठक के बाद बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा एग्ज़िट पोल सहित तमाम मुद्दों पर  चर्चा हुई और साफ़ किया कि एग्ज़िट पोल एग्जेक्ट पोल नहीं हैं. 
  5. मीनाक्षी लेखी का दावा है कि एग्जिट पोल का गणित ठीक नहीं है. ये डाटा शाम 4 से 5 बजे का है. उन्होंने कहा,  हमारा वोटर आराम से निकला और शाम तक वोट डालता रहा. हम सरकार बनाने जा रहे हैं. एग्जिट पोल पहले भी गलत होते रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ता मायूस न हों. काउंटिंग वाले दिन पता चलेगा.
  6. दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में मतदान खत्‍म होने के बाद आए एग्जिट पोल्‍स को सिरे से खारिज कर दिया और अपनी पार्टी की जीत का भरोसा जताया है. 
  7. करीब आधा दर्जन एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत का अनुमान जताए जाने के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, 'ये सारे एग्जिट पोल फेल हो जाएंगे, मेरा ट्वीट सेव कर लीजिए.. बीजेपी 48 सीटों के साथ सरकार बनाएगी. कृपया हार के लिए ईवीएम को दोष देने के नए बहाने मत ढूंढिए.'
  8. एक्जिट पोलों में आम आदमी पार्टी (आप) को आसान जीत मिलने का अनुमान व्यक्त किये जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि आप भारी अंतर से दिल्ली विधानसभा चुनाव जीत रही है. (इनपुट : भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
एग्जिट पोल पर BJP का दावा- हमारा वोटर शाम तक वोट डालता रहा, AAP ने कहा-  EVM की करेंगे पहरेदारी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com