चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब CM के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा

सूत्रों ने बताया कि प्रशांत किशोर की भले ही सीएम के प्रधान सलाहकार के पद पर ताजपोशी हुई थी लेकिन उन्होंने कभी भी उसका पदभार संभाला ही नहीं. बता दें कि 2022 के विधान सभा चुनावों से पहले अमरिंदर सिंह ने पीके को यह पद दिया था.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब CM के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा

प्रशांत किशोर ने पंजाब सीएम के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है.

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)  ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है. इसी साल 2 मार्च को उनकी इस पद पर नियुक्ति हुई थी. उन्हें पंजाब में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त था. उन्होंने इस बावत कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर सूचित किया है.

अपने पत्र में पीके ने लिखा है, "जैसा कि आप जानते हैं, सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं. चूंकि मुझे अभी अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की कृपा करें. इस पद के लिए मुझ पर विचार करने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं."

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में आने से क्‍या होगा फायदा-नुकसान, राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ किया मंथन


सूत्रों ने बताया कि प्रशांत किशोर की भले ही सीएम के प्रधान सलाहकार के पद पर ताजपोशी हुई थी लेकिन उन्होंने कभी भी उसका पदभार संभाला ही नहीं. 2022 के विधान सभा चुनावों से पहले अमरिंदर सिंह ने पीके को यह पद दिया था ताकि आगामी चुनावों में उनकी सेवा ली जा सके. 2017 के विधान सभा चुनाव में भी पीके ने पंजाब में कांग्रेस का चुनाव अभियान संभाला था. बता दें कि प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं तेज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com