ED ने चाइनीज ऑनलाइन सट्टेबाजी घोटाला कांड में क्रिप्टोकरेंसी व्यापारी को गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय ने करीब 1,100 करोड़ रुपये के ऑनलाइन चाइनीज सट्टेबाजी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में एक क्रिप्टोकरेंसी व्यापारी को गिरफ्तार किया है.

ED ने चाइनीज ऑनलाइन सट्टेबाजी घोटाला कांड में क्रिप्टोकरेंसी व्यापारी को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने करीब 1,100 करोड़ रुपये के ऑनलाइन चाइनीज सट्टेबाजी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में एक क्रिप्टोकरेंसी व्यापारी को गिरफ्तार किया है. केन्द्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि धन शोधन निषेध कानून के तहत गुजरात के भावनगर से नैसार कोठारी को गिरफ्तार किया गया है. कोठारी को एक अदालत ने 22 दिसंबर तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया है. एजेंसी ने ने एक बयान में कहा, ‘‘कोठारी ने एक आरोपी कंपनी के लिए यूएसडीटी क्रिप्टोकरेंसी खरीदा और विदेश मुद्रा विनिमय पर कई अज्ञात वॉलेट में ट्रांसफर किया.'' बयान के अनुसार, ‘‘यह पता चला है कि कोठारी ने जानबूझकर और सक्रिय तरीके से खुद को अपराध में फंसाया, इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है....''

ईडी का यह पीएमएलए मामला तेलंगाना पुलिस की प्राथमिकी पर आधारित है जो डोकीपे टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड, लिंकयुन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ दर्ज है. पुलिस ने इस संबंध में एक चीनी नागरिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इस संबंध में एजेंसी ने अगस्त में देश भर में कई जगह पर छापेमारी भी की थी. इन तीनों को बाद में ईडी ने भी धन शोधन के आपराधिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है. एक व्यक्ति ने सट्टेबाजी वाले ऐप पर पैसा गंवाने की शिकायत पुलिस को दी थी, उसी के आधार पर इसकी जांच शुरू हुई थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com