सोमवार की रात जम्मू-कश्मीर और अंडमान में भूकंप के चार झटके

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार जम्मू-कश्मीर में सोमवार रात को दो घंटे से भी कम समय में 4.7 से 5.5 तक की तीव्रता वाले भूकंप के चार झटके महसूस किये गये

सोमवार की रात जम्मू-कश्मीर और अंडमान में भूकंप के चार झटके

जम्मू-कश्मीर में मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार जम्मू-कश्मीर में सोमवार रात को दो घंटे से भी कम समय में 4.7 से 5.5 तक की तीव्रता वाले भूकंप के चार झटके महसूस किये गये. भूकंप का 4.7 तीव्रता का पहला झटका रात 10:42 बजे महसूस किया गया जिसके छह मिनट बाद 5.5 तीव्रता वाला दूसरा झटका महसूस किया गया. भूकंप के दोनों झटकों का केंद्र 10 किमी गहराई में था. इसके बाद, रात 10:58 बजे 4.6 तीव्रता का तीसरा झटका महसूस किया गया और फिर रात 11:20 बजे भूकंप का चौथा झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 5.4 थी.

हिमाचल प्रदेश के चंबा में लोगों ने महसूस किए भूकंप के 3 झटके, तीव्रता 5.0 दर्ज

तीसरा और चौथा झटका क्रमश: 36 और 63 किमी गहराई में आया. इस दौरान किसी के हताहत होने या किसी प्रकार की क्षति की कोई सूचना नहीं मिली है. इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में रात 10:29 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता पांच दर्ज की गई.गौरतलब है कि हाल के दिनों में दिल्ली-एनसीआर  (Delhi-NCR) सहित उत्तर भारत के कई शहरों में भूकंप (Earthquake)  के झटके लगातार  महसूस की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली-NCR, जम्मू कश्मीर सहित उत्तर भारत के कई शहरों में भूकंप के झटके



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)