6.1 तीव्रता के भूकंप से थर्राया North East, कोलकाता तक महसूस किए गए झटके

एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र मिजोरम के Thenzawl से 73 किलोमीटर दक्षिणपूर्व (SE) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 5:15 AM बजे आया. भूकंप का केंद्र सतह से 12 किलोमीटर की गहराई में था.

6.1 तीव्रता के भूकंप से थर्राया North East, कोलकाता तक महसूस किए गए झटके

Mizoram में Thenzawl के निकट भूकंप के झटके

Thenzawl:

आज (शुक्रवार, 26 नवंबर) सुबह भूकंप के जोरदार झटकों ने उत्तर-पूर्व के कई राज्यों में हड़कंप मचा दिया. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, अहले सुबह भारत-म्यांमार सीमा के पास मिजोरम (Mizoram) के Thenzawl और आसपास के इलाकों में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 आंकी गई.

भूकंप के झटके पड़ोसी राज्यों त्रिपुरा, मणिपुरऔर असम समेत पश्चिम बंगाल में भी महसूस किए गए. कोलकाता में भी लोगों ने झटके महसूस किए. इस भूकंप से फिलहाल किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र पड़ोसी देश बांग्लादेश के चटगांव में था. जो मिजोरम के Thenzawl से 73 किलोमीटर दक्षिणपूर्व (SE) में है. भूकंप भारतीय समयानुसार 5:15 AM बजे आया. भूकंप का केंद्र सतह से 12 किलोमीटर की गहराई में था.


भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.