Navratri Maha Navami 2021: देश में धूमधाम से मनाई जा रही दुर्गा नवमी, CM योगी ने मां सिद्धिदात्री से की खुशहाली की कामना

Durga Navami: देश में धूमधाम से महानवमी (Maha Navami) मनाई जा रही है. मंदिरों में भक्ति की भीड़ मां का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंची.

Navratri Maha Navami 2021: देश में धूमधाम से मनाई जा रही दुर्गा नवमी, CM योगी ने मां सिद्धिदात्री से की खुशहाली की कामना

Navratri Navami: दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में पुजारियों ने की आरती

नई दिल्ली:

नवरात्रि (Navratri Mahanavami 2021) के पावन पर्व का आज यानी 14 अक्टूबर को अंतिम दिन है. पूरे देश में धूमधाम से महानवमी (Maha Navami 2021) मनाई जा रही है. मंदिरों में भक्ति की भीड़ मां का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंची. महानवमी (Durga Navami) पर दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में पुजारियों ने 'आरती' की. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी समेत अन्य नेताओं ने महानवमी के पावन पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. नवरात्रि के 9 दिनों में मां के 9 रूपों की विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की जाती है.  

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ट्वीट किया, "मां दुर्गा महानवमी की सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं. मां सिद्धिदात्री से प्रार्थना है कि हम सबकी मनोकामनाएं पूर्ण हों और प्रत्येक प्रदेशवासी सदैव स्वस्थ, समृद्ध व खुशहाल रहे."

पश्चिम बंगाल, ओडिशा और असम समेत देश के अधिकांश हिस्सों में रामनवमी धूमधाम से मनाई जा रही है. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में दुर्गा पूजा आयोजित करने वाले समिति ने श्रद्धालुओं में प्रसाद बांटने के लिए एक लाख लड्डू तैयार किए हैं. ओल्ड स्टेशन बाजार पूजा कमेटी के सदस्य देवासीस जेना ने कहा, "वॉलेंटियर्स घर-घर जाकर 'प्रसाद' के रूप में लड्डू वितरित्त करेंगे." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: इंदौर में गरबा में शामिल मुस्लिमों की गिरफ्तारी