यह ख़बर 17 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ओडिशा के पूर्व मंत्री का पुत्र दहेज मामले में गिरफ्तार

खास बातें

  • ओडिशा के पूर्व मंत्री रघुनाथ मोहंती के बेटे राजा श्री मोहंती को दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने के मामले में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मुद्दे को लेकर काफी हो-हल्ला मचा था और विपक्षी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया था।
भुवनेश्वर:

ओडिशा के पूर्व मंत्री रघुनाथ मोहंती के बेटे राजा श्री मोहंती को दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने के मामले में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मुद्दे को लेकर काफी हो-हल्ला मचा था और विपक्षी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, मोहंती को राज्य पुलिस विभाग की मानवाधिकार शाखा ने हिरासत में लिया है। उन्हें अदालत में पेश किया जा सकता है।

मोहंती पर जून 2012 में बर्षा स्वोनी चौधरी से शादी के बाद से ही उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप है।

चौधरी ने बालासोर के पुलिस थाने में दर्ज अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके माता-पिता ने शादी के वक्त 10 लाख रुपये के दहेज दिए थे, जैसा कि ससुराल पक्ष ने मांग की थी। लेकिन बाद में उनके ससुर, पति तथा परिवार के अन्य सदस्यों ने उनके अभिभावकों से 25 लाख रुपये और एक मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल की मांग की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस आरोप के बाद बालासोर जिले में बस्ता विधानसभा क्षेत्र से विधायक रघुनाथ मोहंती ने शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।