चेन्नई : चार दिन बाद एयरपोर्ट पर कमर्शियल फ्लाइट सेवाएं शुरू हुई

चेन्नई : चार दिन बाद एयरपोर्ट पर कमर्शियल फ्लाइट सेवाएं शुरू हुई

चेन्नई में जिंदगी कुछ हद तक पटरी पर लौटती दिख रही है। आज से घरेलू उड़ानें और रेल सेवा शुरू हो गई हैं। साथ ही दूध की सप्लाई भी शुरू होने की खबरें हैं। वहीं मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं छिटपुट ढ़ंग से काम कर रही है। अधिकतर इलाक़ों से पानी निकल गया है और अब सबसे बड़ी चुनौती बाढ़ प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचाने की है।

यह भी पढ़ें - उतर रहा है बाढ़ का पानी

चेन्नई से आज से यात्री विमान सेवाएं शुरु हो गई हैं, फिलहाल सुबह से शाम तक की उड़ान को ही मंजूरी मिल पाई है। 24 घंटे की हवाई सेवाएं शुरू होने में अभी दो दिन और लग सकते हैं। अधिकारियों ने बताया है कि रडारऔर अन्य हवाई उपकरण बाढ़ में क्षति ग्रस्त हो गए हैं। रविवार सुबह एयरइंडिया की चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर फ्लाइट ने उड़ान भरी है। रन-वे को सुरक्षित पाए जाने के बाद ये फ़ैसला लिया गया है। रात्री सेवा के मद्देनज़र डीजीसीए आज पड़ताल कर अपनी रिपोर्ट सामने रखेगा। वहीं रेल सेवा में श्री माता वैष्णो देवी कटरा अंडमान एक्सप्रेस सुबह सवा पांच बजे चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से रवाना हुई।

दूध सप्लाई बहाल

वहीं भारी बारिश और बाढ़ की मार झेल रहे चेन्नई में आज से दूध सप्लाई आपूर्ति की सेवा भी बहाल हो जाएगी। तमिलनाडु की को-ऑपरेटिव दुध उत्पादक फेडरेशन (AAVIN) ने इस बात की जानकारी दी है। शनिवार को राज्यभर में 10.20 लाख लीटर दूध के पैकेट बांटे गए हैं। पिछले कई दिनों से बाढ़ प्रभावित इलाकों में दूध की कालाबाज़ारी हो रही थी।

क्लिक करें - 50 हज़ार का हवाई टिकट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इतना ही नहीं चीजों को ख़रीदने के लिए उन्हें काफ़ी ज़्यादा पैसे देने पड़ रहे हैं। वहीं रुक-रुक कर हो रही बारीश और घने बादल से लोग डरे हुए हैं और स्थानीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में हल्की बारीश होने की संभावना जताई है। तटीय इलाकों में मछुवारों को नहीं जाने की सलाह भी दी गई है। राज्य के प्रभावित इलाकों में बारीश से हुए हादसों में अबतक कमोबेश 200 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं।