बीएमसी चुनाव से पहले देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे से की मुलाकात, अटकलें तेज

फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता ने मध्य मुंबई के दादर में राज ठाकरे और उनकी पत्नी शर्मिला से उनके नए आवास ‘शिवतीर्थ’ में मुलाकात की. इन चारों को मनसे अध्यक्ष के घर की बालकनी में बातचीत करते हुए देखा गया.

बीएमसी चुनाव से पहले देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे से की मुलाकात, अटकलें तेज

बीएमसी चुनाव से पहले देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे से की मुलाकात. (फाइल फोटो)

मुंबई:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को यहां महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की, जिससे अगले साल की शुरुआत में होनेवाले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में दोनों दलों के बीच गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं. फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता ने मध्य मुंबई के दादर में राज ठाकरे और उनकी पत्नी शर्मिला से उनके नए आवास ‘शिवतीर्थ' में मुलाकात की. इन चारों को मनसे अध्यक्ष के घर की बालकनी में बातचीत करते हुए देखा गया. भाजपा पदाधिकारियों ने इसे सौहार्दपूर्ण पारिवारिक मुलाकात बताया है जबकि राजनीतिक पर्यवेक्षक इसे महानगपालिका चुनाव के मद्देनजर अहम करार दे रहे हैं. 2014 से 2019 के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान फडणवीस ने राज ठाकरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखे थे.

महाराष्ट्र में 25 साल तक रहेगी शिवसेना नीत एमवीए की सरकार: संजय राउत

साल 2017 के बीएमसी चुनाव में भाजपा ने मुंबई में शिवसेना के गढ़ में 82 सीटों पर जीत हासिल की थी. हालांकि, शिवसेना ने 84 सीटें जीतकर सत्ता अपने हाथ में रखी. भाजपा की नजर अब शिवसेना से यह जीत छीनने की है, जो पिछले तीन दशकों से महानगरपालिका पर शासन कर रही है. पिछले बीएमसी चुनाव में कांग्रेस 31 सीटों पर जीत हासिल कर तीसरे स्थान पर रही थी. वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और मनसे को क्रमश: नौ और सात सीटें मिली थीं. बाद में उस साल, मनसे के सात पार्षदों में से छह ने शिवसेना का दामन थाम लिया था, जिसकी वजह से पार्टी को भाजपा पर बढ़त मिल गई थी.

भगोड़ा घोषित हो चुके मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह के घरों पर चस्पा किया गया नोटिस

राज ठाकरे 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर थे,लेकिन 2020 में उन्होंने पार्टी के नए भगवा झंडे का अनावरण किया और पाकिस्तानी और बांग्लादेशी ‘घुसपैठियों' को बाहर करने समेत अन्य मुद्दों पर राजग को समर्थन की घोषणा करते हुए मुखर हिंदुत्व की तरफ अपने रुख का संकेत दिया. भाजपा के प्रदेश प्रमुख चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेलार और प्रसाद लाड समेत पार्टी के कई नेता भी पिछले कुछ महीनों में राज ठाकरे से मुलाकात कर चुके हैं.

महाराष्ट्र में करीब एक प्रतिशत वैक्सीन की हुई बर्बादी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)